DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में ISI के दो एजेंट गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक महिला के जरिए देश में आईएसआई की गतिविधियां चलाने की साजिश को नाकाम करने का दावा करते हुए दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।
    
पुलिस उपायुक्त (अपराध) अशोक चंद ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पांच दिसंबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कराची के दो नागरिक इमरान (30) और सोफिया कंवल (38) को गिरफ्तार किया गया। दोनों ने बिना किसी वैध दस्तावेज के देश में प्रवेश किया था।
    
उन्होंने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि दो पाकिस्तानी नागरिकों ने भारत-नेपाल सीमा के जरिए अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया है। पांच दिसंबर को उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में सनौली सीमा के जरिए देश में प्रवेश करने और गोरखधाम एक्सप्रेस के जरिए दिल्ली आने की सूचना मिली। चंद ने बताया कि सूचना के बाद दोनों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।
    
पूछताछ में इमरान ने दावा किया वह मूल रुप से अहमदाबाद का रहने वाला है लेकिन 1988 में वह पाकिस्तान चला गया और फिर वहीं रहने लगा एवं वहां की नागरिकता हासिल कर ली। वहां पर उसके कपड़े की कंपनी को भारी घाटा हुआ जिससे वह भयंकर आर्थिक संकट में फंस गया। बाद में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने उनसे संपर्क किया और संगठन के लिए काम करने की एवज में वित्तीय सहायता का वादा किया।
    
उन्होंने बताया कि वह और कंवल भारत में आगरा आए और फिर वहां एक सहयोगी से मुलाकात की। आगरा पहुंचकर वहां उसे कुछ निर्देश भी मिला। आगरा में उसके सहयोगी की पहचान कर ली गयी है और उसे पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में ISI के दो एजेंट गिरफ्तार