फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में गैंग रेप की पीड़िता की हालत नाजुक

दिल्ली में गैंग रेप की पीड़िता की हालत नाजुक

दिल्ली में रविवार रात चलती बस में एक लड़की के साथ गैंग रेप के सम्बंध में पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस अमानवीय घटना का शिकार हुई पीड़िता की हालत बिगड़ रही...

दिल्ली में गैंग रेप की पीड़िता की हालत नाजुक
Mon, 17 Dec 2012 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में रविवार रात चलती बस में एक लड़की के साथ गैंग रेप के सम्बंध में पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस अमानवीय घटना का शिकार हुई पीड़िता की हालत बिगड़ रही है और उसके पेट और आंत में गम्भीर चोटें आई हैं।

लड़की के शरीर पर किसी भोथरी चीज से मारने के निशान हैं। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। यह घटना रविवार रात उस वक्त हुई जब पैरा-मेडिकल की एक छात्रा फिल्म देखने के बाद अपने मित्र के साथ बस में सवार होकर मुनीरका से द्वारका जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक लड़की के बस में बैठते ही लगभग पांच से सात लोगों ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। लड़की के मित्र ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उन लोगों ने उसके साथ मारपीट की और लड़की के साथ गैंग रेप किया। आरोपियों ने लड़की और उसके मित्र को दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर के नजदीक वसंत विहार इलाके में बस से फेंक दिया।

दोनों पीड़ितों को पुलिस की जीप से सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों के मुताबिक लड़की की हालत नाजुक है, जबकि उसके मित्र को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और पुलिस ने उसका बयान ले कर मामला दर्ज कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने चार लोगों को हिरासत में लिया है और दो बसों को जब्त किया है।

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पीड़ित लड़की की स्थिति से दुखी हैं और उनका कहना है कि हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दीक्षित ने कहा कि परिवहन विभाग ने मुझे बताया है कि बस का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है और कड़ी कारवाई न सिर्फ व्हाइट लाइन बस के खिलाफ बल्कि भविष्य में घटित होने वाली अन्य घटनाओं पर रोक लगाने के लिए की जाएगी।

शिक्षा और समाज कल्याण मंत्री किरन वालिया ने कहा कि किसी को नहीं बख्शा जाएगा। यह बेहद शर्मनाक घटना है, हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा कि है कि वह दिल्ली की मुख्यमंत्री से इस मामले की जांच कराने की मांग करेंगी। उन्होंने कहा कि अगर मुनीरका जैसे घनी आबादी वाले इलाके में ऐसी घटना घट जाती है तो इसका मतलब है कि पुलिस सतर्क नहीं है। शर्मा के मुताबिक लड़की का मित्र भी आरोपियों के साथ शामिल हो सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि न तो गृह मंत्रालय न ही दिल्ली पुलिस इस तरह की घटनाओं की जांच कर पाने के योग्य है जो कि दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली की कानून व्यवस्था के साथ बेहद गैरजिम्मेदाराना तरीके से निपट रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें