सच हुई गेल की भविष्यवाणी - सच हुई गेल की भविष्यवाणी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सच हुई गेल की भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के ट्वेंटी-20 विश्व कप जीतने की भविष्यवाणी रविवार को सच हो गई।

आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने मेजबान श्रीलंका को 36 रनों से पराजित कर पहली बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया।

गेल ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद शनिवार को भविष्यवाणी की थी कि श्रीलंका के साथ खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में जीत वेस्टइंडीज की होगी और श्रीलंकाई साथी खिलाड़ियों को मायूसी मिलेगी।

गेल ने कहा था, ''मुझे लग रहा है कि विश्व कप हमारा है। माफ करना श्रीलंका, इस बार हम ही विश्व कप जीतने जा रहे हैं। फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज को पूरा समर्थन मिलेगा। निश्चित तौर पर श्रीलंका से हम प्यार करते हैं लेकिन विश्व कप के लिए हम माफी चाहेंगे।''

वास्तव में हुआ भी यही। गेल की भविष्यवाणी सही साबित हुई और जीत का सेहरा वेस्टइंडीज के माथे बंधा तथा श्रीलंका को मायूसी मिली।

भले ही गेल फाइनल मुकाबले में सस्ते में आउट हो गए हों लेकिन उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सात मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से कुल 222 रन बनाए। इस दौरान गेल का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 75 रहा। विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गेल चौथे स्थान पर रहे लेकिन सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में गेल अव्वल रहे। गेल ने इस टूर्नामेंट में 16 छक्के लगाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सच हुई गेल की भविष्यवाणी