फोटो गैलरी

Hindi Newsसीए ने किया डे-नाइट टेस्ट के फैसले का स्वागत

सीए ने किया डे-नाइट टेस्ट के फैसले का स्वागत

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट के टेस्ट मैच कराने के आईसीसी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे पारंपरिक प्रारूप की लोकप्रियता...

सीए ने किया डे-नाइट टेस्ट के फैसले का स्वागत
Tue, 30 Oct 2012 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट के टेस्ट मैच कराने के आईसीसी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे पारंपरिक प्रारूप की लोकप्रियता बढ़ेगी। आईसीसी ने सोमवार को डे-नाइट के टेस्ट मैचों को मंजूरी दे दी। उसने हालांकि गेंद के चयन का फैसला संबंधित टीमों पर छोड़ दिया है।
   
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि यह समझना जरूरी था कि रात में खेले जाने पर टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की रूचि अधिक होगी। उन्होंने एक बयान में कहा कि टेस्ट क्रिकेट कम से कम तीन वीकडे में खेला जाता है जब अधिकांश लोग स्कूल या दफ्तर होते हैं लिहाजा वे टीवी पर ही देख पाते हैं।
 
सदरलैंड ने कहा कि हम क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप में मैचों का आयोजन ऐसे समय में करते हैं जब लोग देख ही नहीं सकते। अब ऐसा नहीं होगा। अब डे-नाइट टेस्ट होने से दर्शकों में उनकी लोकप्रियता बढ़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट के छोटे प्रारूपों में साबित हुआ है कि रात में कत्रिम रोशनी में बल्लेबाज बड़ी पारियां खेल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें