फोटो गैलरी

Hindi Newsदागी अधिकारियों की सूची तैयार करेगी गोवा सरकार

दागी अधिकारियों की सूची तैयार करेगी गोवा सरकार

गोवा सरकार अब दागी अधिकारियों की सूची तैयार करेगी और अगर वे एक निश्चित समय में अपने आचरण में सुधार करने में नाकाम रहते हैं तो उन्हें संवेदनशील विभागों से दूर रखा...

दागी अधिकारियों की सूची तैयार करेगी गोवा सरकार
Mon, 09 Apr 2012 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भ्रष्टाचार पर करारी चोट करने के प्रयास में गोवा सरकार अब दागी अधिकारियों की सूची तैयार करेगी और अगर वे एक निश्चित समय में अपने आचरण में सुधार करने में नाकाम रहते हैं तो उन्हें संवेदनशील विभागों से दूर रखा जाएगा।
     
राज्य सतर्कता विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों को सर्कुलर जारी करके संदेहास्पद ईमानदारी वाले अधिकारियों और उन अधिकारियों की सूची तैयार करने के लिए कहा है जिनके भ्रष्टाचार में शामिल होने की आशंका हो।
     
इसी तरह की एक अन्य सूची तैयार की जाएगी जिसमें उन जगहों, ठेकेदारों, फर्मों और लोगों के नाम होंगे जिनके भ्रष्टाचार में लिप्त होने की आशंका हो। पुलिस अधीक्षक (भ्रष्टाचार निरोधक) बोस्को जार्ज ने कहा कि सरकार के विभिन्न विभागों के पास ऐसी काफी सूचना उपलब्ध है जिसका उपयोग प्रशासन को साफ और क्षमतावान बनाने में किया जा सकता है।
     
सतर्कता विभाग वार्षिक समीक्षा करके इस सूची में से अधिकारियों के नाम को हटा सकता है। जार्ज ने कहा कि यह पूरी प्रक्रिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने के लिए है।
     
सतर्कता विभाग ने सभी विभागों के प्रमुखों से कहा है कि यह सूची गुप्त रखी जाएगी और वे इसी सूची को किसी की पहुंच से दूर रखने के लिए जिम्मेदार होंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में इससे पहले सर्कुलर 2005 में जारी हुआ था जब वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर पिछली बार मुख्यमंत्री थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें