फोटो गैलरी

Hindi Newsकनाडा में चीनी छात्रा का कटा सिर मिला

कनाडा में चीनी छात्रा का कटा सिर मिला

शहर के एक पार्क में एक चीनी छात्र का सिर पाया गया है जिसकी हत्या कर एक कनाडाई पोर्न स्टार ने उसकी लाश के टुकडे-टुकड़े कर दिये...

कनाडा में चीनी छात्रा का कटा सिर मिला
Thu, 05 Jul 2012 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के एक पार्क में एक चीनी छात्र का सिर पाया गया है जिसकी हत्या कर एक कनाडाई पोर्न स्टार ने उसकी लाश के टुकडे-टुकड़े कर दिये था। पुलिस के अनुसार यह सिर जून लिन के शरीर का खोया हुआ अन्तिम हिस्सा था।

आरोपी ल्यूक मैग्नोटा ने अपनी प्रेमिका की लाश के टुकड़े करके इसके हिस्से कनाडा के राजनीतिक दलों और स्कूलों में भेज दिए। उसने पिछले महीने खुद को हत्या का आरोपी मानने से इन्कार कर दिया था।

जांचकर्ताओं के अनुसार 29 वर्षीय मैग्नोटा ने मृत शरीर के साथ सेक्स करते हुये एक वीडियो डाला था। उसके बाद उसने मृत शरीर के अंगों को खाते हुये एक और वीडियो बनाया था जिसे पुलिस ने देखा था।

यह केस उस समय चर्चा में आ गया जब 29 मई को कनाडा की सत्तारूढ़ कन्जर्वेटिव पार्टी के मुख्यालय में कटे पैर के टुकड़ों से भरा एक बैग पाया गया। उसी दिन लिबरल पार्टी को संबोधित एक और बैग एक डाक केंद्र पर पाया, जिसमें एक कटा हाथ था।

इसके अलावा लिन का धड़ मैग्नोटा के अपार्टमेंट के बाहर एक कूड़ेदान में मिला था। करीब एक हफ्ते बाद वैंकूवर के स्कूल को भेजी गई एक डाक में एक हाथ और पैर मिला था।

लिन (33 वर्षीय) मांट्रियल की कॉनकॉर्डिया विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस की छात्रा थी। मैग्नोटा पर हत्या के मुकदमे के साथ ही लिन की लाश को ठिकाने लगाने का आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा उस पर कनाडा के प्रधानमंत्री और सांसदों का उत्पीड़न करने तथा आपत्तिजनक सामग्री भेजने का भी आरोप लगाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें