फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान में मुख्य न्यायाधीश के इस्तीफे की जोरदार मांग

पाकिस्तान में मुख्य न्यायाधीश के इस्तीफे की जोरदार मांग

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी अपने बेटे द्वारा एक रीयल एस्टेट कारोबारी से लाखों रुपये लेने के आरोप के चलते मुश्किल में फंस गए...

पाकिस्तान में मुख्य न्यायाधीश के इस्तीफे की जोरदार मांग
Sat, 09 Jun 2012 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी अपने बेटे द्वारा एक रीयल एस्टेट कारोबारी से लाखों रुपये लेने के आरोप के चलते मुश्किल में फंस गए हैं।

पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पीपीपी ने जहां चौधरी के इस्तीफे की मांग की हैं, वहीं कानूनी विशेषज्ञों ने कहा है कि चौधरी उन पीठों से खुद को अलग कर लें जो कारोबारी के खिलाफ मामलों की सुनवाई कर रही हैं।
  
वरिष्ठ पीपीपी नेता राजा रियाज ने मुख्य न्यायाधीश से बिना किसी विलम्ब के इस्तीफा देने को कहा। चौधरी ने अपने बेटे अरसालन इफ्तिखार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के मामले में सुनवाई से हटने से पहले हाल में उसके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कराई थी।
  
राजा रियाज ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश के बेटे के खिलाफ मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट के अन्य न्यायाधीश किस तरह उचित सुनवाई करेंगे जब उसका पिता उनका मुखिया है, हम मुख्य न्यायाधीश से इस्तीफा देने का आग्रह करते हैं, कम से कम तब तक जब तक कि उनके बेटे के मामले में फैसला नहीं आ जाता।
  
कुछ कानूनी विशेषज्ञों ने भी मुख्य न्यायाधीश से इस्तीफा देने को कहा है, जबकि अन्य ने कहा है कि उन्हें रीयल एस्टेट कारोबारी मलिक रियाज हुसैन और उसकी कंपनी बहरिया टाउन से संबंधित मामलों की सुनवाई नहीं करनी चाहिए।
  
मीडिया में आई खबरों के अनुसार अरसालन की लंदन और मांट कार्लों की अनेक यात्राओं का भुगतान कारोबारी के परिवार ने किया। अरसालन ने शीर्ष अदालत में मुकदमों को प्रभावित करने के एवज में हुसैन से कथित तौर पर धन लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें