फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पुजारा छठे, ओझा 10वें स्थान पर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पुजारा छठे, ओझा 10वें स्थान पर

चेतेश्वर पुजारा एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर काबिज शीर्ष क्रिकेटर हैं, जबकि प्रज्ञान ओझा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पायदान का लाभ हासिल कर गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंचने में सफल...

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पुजारा छठे, ओझा 10वें स्थान पर
Mon, 22 Jul 2013 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर काबिज शीर्ष क्रिकेटर हैं, जबकि प्रज्ञान ओझा सोमवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पायदान का लाभ हासिल कर गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंचने में सफल रहे।

पुजारा रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर आर अश्विन एक पायदान खिसककर ताजा सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि जहीर खान 17वें स्थान पर हैं।

वहीं लाडर्स में एलिस्टेयर कुक की टीम के दूसरे एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर 347 रन की शानदार जीत के बाद सूची में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। इंग्लैंड की जीत के नायक ताजा रैंकिंग में इयान बेल और जो रूट को बल्लेबाजी में जबकि ग्रीम स्वान ने गेंदबाजी में उनके प्रयासों का फायदा मिला है।

वर्ष 2006 में आईसीसी एमजिर्ंग क्रिकेटर आफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाले बेल बल्लेबाजों की रैंकिंग में छह स्थान की छलांग से 11वें स्थान पर हैं, वह न्यूजीलैंड के रास टेलर से केवल तीन रेटिंग अंक से पिछड़ रहे हैं।

दायें हाथ के बल्लेबाज बेल ने लाडर्स टेस्ट में 109 और 74 रन की पारी खेली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें