बराबरी के मुकाबले में चेन्नई का सामना बेंगलोर से - बराबरी के मुकाबले में चेन्नई का सामना बेंगलोर से DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बराबरी के मुकाबले में चेन्नई का सामना बेंगलोर से

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर शनिवार को आईपीएल के मैच में एक दूसरे के सामने होंगे तो दर्शकों को आतिशी बल्लेबाजी का भरपूर नजारा देखने को मिलेगा। पिछले मैच में बड़ी जीत दर्ज करने वाली दोनों टीमों का यह मुकाबला बराबरी का होगा। चेन्नई ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराया जबकि बेंगलोर ने गत चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से शिकस्त दी।
    
आरसीबी और चेन्नई कागजों पर बराबरी की टीमें हैं लेकिन बेंगलोर टीम में क्रिस गेल की मौजूदगी निर्णायक साबित हो सकती है। गेल ने पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ नाबाद 85 रन बनाकर खतरे की घंटी बजा दी है। गेल इतने जबर्दस्त फॉर्म में थे कि बेंगलोर ने 15 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली।
     
चार मैचों में बेंगलोर की यह तीसरी जीत थी। शानदार फॉर्म में दिखे गेल ने सिर्फ 50 गेंद में चार चौकों और नौ छक्कों की मदद से यह रन बनाए। वह सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 14 छक्कों के साथ शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के रूप में उन्हें दूसरे छोर से पूरी मदद मिल रही है।
    
चेन्नई के पास भी माइक हस्सी समेत कई अच्छे आक्रामक बल्लेबाज हैं। हस्सी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में 54 गेंद में 86 रन बनाए थे। मुरली विजय ने भी अर्धशतक जड़ा था। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, हरफनमौला डवेन ब्रावो और सुरेश रैना के रहते चेन्नई की बल्लेबाजी काफी मजबूत है।
    
टीम प्रबंधन को एस बद्रीनाथ और रविंद्र जडेजा से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अभी यह तय नहीं है कि दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला एल्बी मोर्कल खेलेंगे या नहीं जिनकी एड़ी में दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टूर्नामेंट में खेलते समय मोच आ गई थी।
    
गेंदबाजी में बेंगलोर को तेज गेंदबाज जहीर खान की कमी नहीं खल रही क्योंकि विनय कुमार अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। मुथैया मुरलीधरन और मुरली कार्तिक ने स्पिन का मोर्चा संभाला है।
    
टीमें :
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), श्रीकांत अनिरूद्ध, बाबा अपराजित, आर अश्विन, एस बद्रीनाथ, डवेन ब्रावो, अकिला धनंजय, फाफ डु प्लेसिस, बेन हिलफेनहॉस, जेसन होल्डर, माइकल हस्सी, इम्तियाज अहमद, रविंद्र जडेजा, शादाब जकाती, आर कार्तिकेयन, नुवान कुलशेखरा, बेन लागलिन, रोनित मोरे, एल्बी मोर्कल, क्रिस मौरिस, डर्क नैनेस, सुरेश रैना, अंकित राजपूत, रिधिमान साहा, विजय शंकर, मोहित शर्मा और मुरली विजय।
 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अभिमन्यु मिथुन, अभिनव मुकुंद, एंड्रयू मैकडोनल्ड, चेतेश्वर पुजारा, क्रिस्टोफर बर्नवेल, डेनियल विटोरी, हर्षल पटेल, केपी अपन्ना, मोइजेस हेनरिकेस, क्रिस गेल, तिलकरत्ने दिलशान, मयंक अग्रवाल, डेनियल क्रिस्टियन, करूण नायर, अरूण कार्तिक, जयदेव उनादकट, विनय कुमार, मुथैया मुरलीधरन, मुरली कार्तिक, पंकज सिंह और पी प्रशांत।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बराबरी के मुकाबले में चेन्नई का सामना बेंगलोर से