DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए उतरेगी चेन्नई

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लगातार तीन मैचों की जीत की लय को जारी रखते हुए गुरुवार को होने वाले महत्वपूर्ण इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी।
    
टूर्नामेंट अब अंतिम चरण में हैं और तालिका में शीर्ष पर चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स (14 मैचों में 20 अंक) के प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने के बाद अब अन्य तीन प्ले ऑफ स्थानों के लिए जद्दोजहद काफी तेज हो जाएगी।
    
चेन्नई गुरुवार को अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी और अभी वह आठ जीत और छह हार से 17 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। किंग्स इलेवन पंजाब के पास प्ले ऑफ में पहुंचने का मौका काफी कम है और यह दो बातों पर निर्भर करेगा। एक उसे अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे और दूसरा उम्मीद करनी होगी कि कुछ परिणाम उसके मुफीद रहें। पंजाब की टीम सात जीत और इतनी ही हार से सातवें नंबर पर है।
    
कार्यवाहक कप्तान डेविड हस्सी की अगुवाई में पंजाब के लिए चेन्नई और दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी मजबूत टीमों को हराना काफी मुश्किल डगर होगी। सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह अपनी टीम के लिए रन जुटा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई शॉन मार्श, पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद और दक्षिण अफ्रीका के युवा डेविड मिलर ने भी घरेलू टीम की बल्लेबाजी की गहराई दिखायी है।
    
लेकिन दिल्ली के खिलाफ उसके मैदान पर हुए मुकाबले में मिली हार से टीम का मनोबल काफी गिर गया है। मध्यम गति के गेंदबाज प्रवीण कुमार, परविंदर अवाना और महमूद ने गेंदबाजी विभाग में ठीक ठाक प्रदर्शन किया है और टीम के क्षेत्ररक्षण में भी मैच दर मैच सुधार हुआ है।
   
वहीं दूसरी ओर चेन्नई का प्रदर्शन भी टूर्नामेंट के अंतिम छोर में बेहतरीन हो गया है। उन्होंने पिछले मैच में ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइटराइडर्स को शिकस्त दी थी। चेन्नई की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले महीने घरेलू दर्शकों के सामने मिली हार का बदला भी चुकता करने की कोशिश करेगी।
   
टीमें इस प्रकार हैं :
किंग्स इलेवन पंजाब : एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), बिपुल शर्मा, पारस डोगरा, हरमीत सिंह, सिद्धार्थ चिटणिस, लव अबलीश, पीयूष चावला, परविंदर अवाना, स्टुअर्ट ब्रॉड, अजहर महमूद, भार्गव भट, रियान हैरिस, विक्रमजीत मलिक, पॉल वलथाटी, सनी सिंह, राजगोपाल सतीश, नितिन सैनी, नाथन रिमिंगटन, अभिषेक नायर, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, जेम्स फाकनेर, प्रवीण कुमार, शॉन मार्श, दमित्री मस्कारेंहस, रमेश पोवार।

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), श्रीकांत अनिरूद्ध, आर अश्विन, एस बद्रीनाथ, जॉर्ज बेली, डग बोलिंजर, डवेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, बेन हिल्फेन्हॉस, माइक हस्सी, रविंदर जडेजा, शदबा जकाती, जोगिंदर शर्मा, सूरज रणदीव, नुआन कुलाशेखरा, यो महेश, एल्बी मोर्कल, सुरेश रैना, रिद्धिमान साहा, स्कॉट स्टायरिस, सुदीप त्यागी, के वासुदेवदास, गणपति विग्नेश, मुरली विजय।
   
मैच शाम चार बजे शुरू होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए उतरेगी चेन्नई