DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंडीगढ़-बान्द्रा टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन आज से शुरू

संसदीय मामलों के मंत्री पवन कुमार बंसल ने देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई को केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से जोड़ने की दिशा में एक अहम कदम उठाते हुए और पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर रविवार सुबह चंडीगढ़ बान्द्रा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह ट्रेन सप्ताह में रविवार को चंडीगढ़ से सुबह पांच बजकर 45 मिनट चलकर अगले दिन सुबह नौ बजकर बीस मिनट पर बान्द्रा टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी पर बांद्रा टर्मिनल चंडीगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनल से हर सोमवार को अपराह्न 12.05 बजे प्रस्थान करके अगले दिन शाम 4.0 बजे चंडीगढ पहुंचेगी।

ट्रेन में वातानुकूलित टू टीयर, .वातानुकूलित थ्री टीयर, द्वितीय श्रेणी शयनयान और जरनल द्वितीय श्रेणी के डिब्बे हैं। इस ट्रेन के चलने से हिमाचल जाने वाले पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और व्यापारियों को लाभ मिलेगा।

इस मौके पर डीआरएम अंबाला प्रमोद कुमार सहित रेलवे अंबाला डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारी, चंडीगढ कांग्रेस के अध्यक्ष, महापौर और पार्षद मौजूद थे। बंसल ने पत्रकारों को बताया कि चंडीगढ़-अंबाला ट्रैक को डबल किया जा रहा है।

अंबाला से दप्पड़ तक का काम शुरू हो गया है जिसके लिए बजट में तीस करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि रेलवे नए रेल लिंक को पहले ही अंतिम रूप दे चुका है और अन्य परियोजनाओं पर काम जल्द शुरू हो जाएगा।

उन्होंनें कहा कि अंबालादप्पड़ रेल मार्ग बनने से चंडीगढ़ अंबाला रेल मार्ग पर ट्रैफिक को राहत मिलेगी। बंसल ने केन्द्रीय बजट को जन हितैषी बताया और इसकी निंदा करने वालों के लिए उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि आलोचना करने वालों ने इसे ठीक से पढ़ा नहीं।

खाद्य, उर्वरक और पेट्रोलियम को सब्सिडी दी जा रही है। लोगों से पैसा लेना तथा उसे लोगों पर खर्च करना यह बड़ा टेढ़ा तथा संतुलन बनाने वाला मामला है। सरकार बेरोजगारी से निपटने के साथ लिए ठोस कदम उठा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चंडीगढ़-बान्द्रा टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन आज से शुरू