गेल का लक्ष्य...रन, रन और रन - गेल का लक्ष्य...रन, रन और रन DA Image
8 दिसंबर, 2019|6:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेल का लक्ष्य...रन, रन और रन

चैंपियन्स ट्रॉफी में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले वेस्टइंडीज की सूनामी क्रिस गेल ने टूर्नामेंट के शरू होने से पहले ही अपने इरादे जताते हुए कहा है कि उनका एकमात्र लक्ष्य है रन, रन और रन।
      
हाल ही में संपन्न हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सर्वाधिक रन बनाने में दूसरे नंबर पर रहे और इस दौरान ट्वेंटी 20 इतिहास का सबसे तेज शतक ठोंकने वाले गेल ने कहा कि मेरा लक्ष्य वेस्टइंडीज के लिए ढेर सारे रन बटोरने का है। पिछले कुछ मैचों में मैंने अपनी टीम के लिए ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में मैं बेहतरीन प्रदर्शन करूं और यह मेरे लिए टर्निंग प्वांइट साबित हो।
      
न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 125 रनों की पारी के अलावा गेल अपनी टीम की ओर से खेली गई सभी तीन सीरीज के पिछले 11 वनडे मैचों में एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके हैं। हालांकि गेल चैंपियन्स ट्रॉफी को लेकर खुद पर कोई दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं। 
      
गेल ने पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा कि मैं खुद पर दबाव महसूस नहीं कर रहा हूं। एक बार जब आप मानसिक रूप से तैयार हो जाते हैं तो आपका शरीर भी उसके लिए तैयार हो जाता है। गेल ने चैंपियन्स ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है और उनके 14 मैचों में इससे सर्वाधिक 695 रन हैं।
    
गेल ने चैंपियन्स ट्रॉफी के नए नियमों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मेरे पास किताब है लेकिन मैंने अभी तक नए नियमों के बारे में पढ़ा नहीं है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे कोई समस्या नहीं होगी।
     
कैरेबियाई बल्लेबाज ने साथ ही ट्वेंटी 20 से एकदम वनडे प्ररूपमें खेलने के बारे में कहा कि इसमें कुछ समय लगेगा लेकिन जब एक बार खिलाड़ी खुद को इसके अनरूप ढाल लेंगे तो आगे कोई दिककत नही होगी। टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो के उन्हें सबसे खतरनाक बल्लेबाज की संज्ञा देने पर गेल ने कहा कि मैं टीम के सदस्यों के विश्वास पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूं। हर कोई आपके अच्छे प्रदर्शन को ही याद रखता है और मैं अपने स्वाभाविक खेल से ही शानदार प्रदर्शन का प्रयास करूंगा।
      
गेल ने कहा कि टीम को टूर्नामेंट में अच्छी शरूआत देना मेरी जिम्मेदारी है खासतौर पर इन परिस्थितियों में। मेरे लिए जरूरी है कि मैं अधिक से अधिक ओवर खेलूं और मैदान पर टिककर रहूं। यदि मैं क्रीज पर डटा रहूंगा तो अपने आप रन आते रहेंगे। वेस्टइंडीज का पूल बी में पाकिस्तान की टीम के साथ 7 जून को पहला मैच होना है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेल का लक्ष्य...रन, रन और रन