DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हॉलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में

मैट गोहडेस के दो गोलों की बदौलत गत तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने हॉलैंड को गुरुवार को 4-2 से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में रिकॉर्ड 13वीं बार जगह बना ली।

विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह एक मैच शेष रहते ही फाइनल का टिकट कटा लिया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्रिस किरिएलो ने 29वें, गोहडेस ने 50वें और 61वें तथा जैमी ड्वायर ने 64वें मिनट में गोल किए जबकि हॉलैंड की ओर से बिली बाकर ने 47वें और वेलेंटिन वेरगा ने 69वें मिनट में गोल दागे। विजेता टीम आधे समय तक 1-0 से आगे थी।
 
आक्रामक हॉकी के लिए मशहूर दोनों टीमों के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला। पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह अपना दबदबा बनाए रखा और गोल करने के कई मौके बनाए। लेकिन हॉलैंड के गोलकीपर जॉप स्टाकमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कम से कम दो गोल बचाए।
 
ऑस्ट्रेलिया ने 29वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके अपना खाता खोला। दूसरे हाफ की शुरुआत में हॉलैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड रखने वाले ताइके ताइकामा इसे गोल में नहीं बदल सके। लेकिन 47वें मिनट में बाकर ने रिवर्स स्टिक शॉट से गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिला दी।
 
लेकिन ड्वायर के चचेरे भाई गोहडेस ने फिर 11 मिनट के अंतराल के दो गोल करके ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से आगे कर दिया। ड्वायर ने फिर 64वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 4-1 से आगे कर दिया। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामित ड्वायर का यह टूर्नामेंट का सांतवां गोल था।

हॉलैंड के लिए दिग्गज खिलाड़ी वेरगा ने अंतिम क्षणों में गोल करके हार के अंतर को कम कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस तरह छह अंकों के साथ फाइनल में जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया की हॉलैंड के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में यह लगातार चौथी जीत है और वह लगातार चौथी बार यह खिताब जीतने वाली पहली टीम बनने से एक कदम दूर रह गई है।
 
ग्रुप-सी से ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है। इस ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में स्पेन ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराकर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है। मेजबान न्यूजीलैंड की टीम दो बार बढ़त लेने के बावजूद जीत दर्ज करने में नाकाम रही।
 
स्पेन की तरफ से रेमन एलेग्रे ने 32वें, एडुअर्ड तुबाऊ ने 42वें और डेविड एलेग्रे ने 66वें मिनट में गोल किए जबकि न्यूजीलैंड की ओर से एंड्रयू हेवार्ड ने 16वें और ब्लेयर हिल्टन ने 36वें मिनट में गोल किया। आधे समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं।
 
रविवार को होने वाले फाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन को शुक्रवार को हॉलैंड को हराना जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया छह अंकों के साथ पूल-सी में शीर्ष पर है जबकि स्पेन दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड और हॉलैंड का एक-एक अंक है और यह दोनों टीमें अभी फाइनल की होड से बाहर नहीं हुई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हॉलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में