DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा स्पेन

स्पेन ने शनिवार को हॉलैंड को 3-1 से हराकर चैम्पियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया।
    
आठ देशों के इस टूर्नामेंट की निचली चार टीमों के बीच हुए मुकाबलों में जर्मनी ने पाकिस्तान को 5-0 से शिकस्त दी। पाकिस्तान को अब अंतिम स्थान पर आने से बचने के लिए प्ले ऑफ में दक्षिण कोरिया से भिड़ना होगा जिससे ब्रिटेन ने 4-3 से हराया।
    
ग्यारह बार का चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया लगातार चौथे चैम्पियन्स ट्रॉफी खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहा है जबकि स्पेन ने अब तक सिर्फ एक बार 2004 में खिताब जीता था। यूरोपीय चैम्पियनशिप में छठे स्थान पर रहने के बाद स्पेन की टीम यहां कुछ हासिल करने के इरादे से उतरी थी। टीम ने हॉलैंड के खिलाफ शुरूआत से ही आक्रामक एख अपनाया और दूसरे मिनट में ही एडवर्ड तुबाउ के गोल की मदद से बढ़त बना दी।

राक ओलिवा ने 25वें मिनट में टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मध्यांतर से ठीक पहले बॉब डि वोग्ड ने हॉलैंड के लिए गोल दागकर स्पेन की बढ़त को कम किया लेकिन दूसरे हाफ में जॉर्ज डबांच ने एक और गोल दागकर टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई।
     
फाइनल में अब स्पेन को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है जिसने लीग चरण में उसे 3-2 से हराया था। इस बीच पाकिस्तान को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना है। दक्षिण कोरिया को पिछले मैच में 6-2 से हराने वाले पाकिस्तान के पास जर्मनी का कोई जवाब नहीं था।
    
पूल डी के एक अन्य मैच में कोरियाई टीम को 2-0 की बढ़त बनाने के बावजूद ब्रिटेन के खिलाफ 3-4 से हार झेलनी पड़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा स्पेन