DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया ने चैम्पियन्स ट्रॉफी में स्पेन को हराया

गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने चैम्पियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में सकारात्मक शुरूआत करते हुए शनिवार को स्पेन को 3-2 से हराया लेकिन पाकिस्तान ने ब्रिटेन को हराकर उलटफेर करने का मौका गंवा दिया। अगले साल होने वाले ओलंपिक से पहले हॉकी के अंतिम बड़े टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान जेमी डवेयर ने दो गोल दागे।
    
डवेयर ने हालांकि स्वीकार किया कि लगातार चौथे चैम्पियन्स ट्रॉफी खिताब की कवायद में जुटा ऑस्ट्रेलिया दुनिया की नंबर एक टीम और खिताब की प्रबल दावेदार की अपनी प्रतिष्ठा पर खरा नहीं उतरा। स्पेन ने तेज शुरूआत की और ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा बनाने की कोशिश की लेकिन डवेयर ने 10वें मिनट में ही गोल दागकर गत चैम्पियन टीम को बढ़त दिला दी।
    
चैम्पियन्स ट्रॉफी के 22 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ तीन बार हराने में सफल रहे स्पेन ने 15 मिनट बाद जार्ज दबांच के गोल की मदद से वापसी की जिन्होंने संतुलन खाने के बावजूद गोलकीपर एंड्रयू चार्टर को छकाते हुए गोल दाग दिया।
    
दो मिनट बाद एडवर्ड तुबाउ ने स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर खेल दिखाया और एक बार फिर मैच को अपनी गिरफ्त में कर लिया। डवेयर ने दूसरे हाफ की शुरूआत में ही गोल दागकर टीम को बराबरी दिलाई जबकि डेसमंड एबोट ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की।
    
पूल ए के एक अन्य मैच में ब्रिटेन ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया। पाकिस्तान के लिए 31वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर एकमात्र गोल दागने वाले कप्तान मोहम्मद इमरान ने कहा कि उनकी टीम ने कई मौके बनाए लेकिन इनका फायदा उठाने में विफल रहे।
    
ब्रिटेन ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखा और उसके लिए दोनों गोल मध्यांतर के बाद मार्क पर्न और रिचर्ड मानटेल ने किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया ने चैम्पियन्स ट्रॉफी में स्पेन को हराया