लायंस-सिक्सर्स में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ - लायंस-सिक्सर्स में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लायंस-सिक्सर्स में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया की सिडनी सिक्सर्स और दक्षिण अफ्रीका की हाइवेल्ड लायंस टीमों के बीच गुरुवार को मुकाबला होगा। 

यह मुकाबला न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। दोनों के खाते में दो-दो मुकाबलों से आठ-आठ अंक हैं और तीसरा मुकाबला जीतने वाली टीम के खाते में 12 अंक हो जाएंगे। इस तरह इतने अंकों के आधार पर वह सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर सकती है।

इस ग्रुप में शामिल अन्य टीमों-चेन्नई सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस और यॉर्कशायर की हालत खराब है क्योकिं ये टीमें अब तक खाता नहीं खोल सकी हैं। सुपर किंग्स को लगातार दो पराजयों का सामना करना पड़ा है जबकि मुम्बई और यॉर्कशायर को एक-एक मैच में हार मिली है।

सुपर किंग्स को लायंस और सिक्सर्स के हाथों हार मिली है। सिक्सर्स ने इसके अलावा यॉर्कशायर को हराया है जबकि लायंस ने सितारों से सुसज्जित मुम्बई को मात दी है।

दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद है क्योंकि दोनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। लायंस को जहां नील मैकेंजी, क्वेंटन डी कॉक और कप्तान एल्वीरो पीटरसन जैसे बल्लेबाजों पर भरोसा होगा वहीं गेंदबाजी में सोहेल तनवीर और डर्क नैनस के रूप में उसके पास दो ट्वेंटी-20 विशेषज्ञ खिलाड़ी मौजूद हैं। पीटरसन और कॉक ने मुम्बई के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था।

सिक्सर्स ने अपने कप्तान ब्रैड हेडिन और माइकल लम्ब की बदौलत यॉर्कशायर को दोयम साबित किया था। इस मैच में खेल के हर विभाग में सिक्सर्स आगे रही थी। यह शायद चैम्पियंस लीग के इस संस्करण में शेन वॉटसन का अंतिम मैच होगा क्योकि उन्हें राष्ट्रीय डय़ूटी के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्वदेश लौटने का आदेश मिल चुका है।

वॉटसन के जाने से सिक्सर्स को नुकसान होगा लेकिन इसके बावजूद उसके पास लम्ब, हेडिन, स्टीवन स्मिथ, मोएजिज हेनरिक्स जैसे माहिर बल्लेबाज होंगे। गेंदबाजी में तो इस टीम के क्या कहने। माइकल स्टार्क, पैट कुमिंस, स्टीव ओकीफ और हेनरिक्स के रूप में उसके पास एक से एक विशेषज्ञ हैं, जो किसी भी हाल में उसका विजय क्रम नहीं रूकने देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लायंस-सिक्सर्स में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़