DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार नहीं, टीवी पर अधिक खर्च करते हैं ब्रिटेनवासी

हममें से बहुत से लोग अपनी कार पर दूसरी चीजों की तुलना में अधिक खर्च करते है लेकिन ब्रिटेनवासी इसके विपरित कारों की बजाय अपने पहले टेलीविजन सेट पर ज्यादा खर्च करना पसंद करते हैं।

अध्ययन से पता लगा है कि पांच में से एक ब्रिटेनवासी यह बात मानता है कि उसके मौजूदा टीवी की कीमत उसकी पहली कार से ज्यादा है। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि 18 से 30 वर्ष की आयु के ब्रिटेनवासी अपनी कार पर औसतन 500 पाउंड खर्च करते हैं जबकि अपने पहले टीवी पर उनके 700 पाउंड खर्च होते हैं।

यही कारण है कि 300 पाउंड से भी कम में 32 इंच का हाई डेफिनेशन (एचडी) फ्लैटस्क्रीन टीवी खरीदा जा सकता हैं। सर्वेक्षण में शामिल 1,993 वयस्कों ने टीवी को एक निवेश बताया है। अधिकतर लोगों ने बताया कि ऐसा करने की वजय यह है कि वे कारों की बजाय टीवी को लंबे समय तक सम्भालकर रखना चाहते हैं।

जिन लोगों ने अपने वर्तमान टीवी पर अपनी पहली कार से अधिक खर्च करने की बात कही, उनमें से 67 प्रतिशत ने इसके पीछे तर्क दिया कि यह एक अच्छा निवेश है, जो लम्बे समय तक चलता है। जब लोगों से पूछा गया कि वे अपने अगले टीवी पर कितना खर्च करना चाहेंगे तो 51 प्रतिशत ने 1200 पाउंड तक खर्च करने की बात कही।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कार नहीं, टीवी पर अधिक खर्च करते हैं ब्रिटेनवासी