DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांगो विस्फोट में मरने वालों की संख्या 246 हुई

कांगो गणराज्य की राजधानी में हथियारों के एक डिपो में सोमवार को हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या दो और शव मिलने के बाद कम से कम 246 हो गई है। सघन आबादी वाले इलाके में स्थित इस डिपो में हथियार, गोलाबारूद और रॉकेट आदि रखे थे। विस्फोट के बाद यहां भीषण आग लग गई।
   
पुलिस ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय दमकल कर्मियों ने अथक परिश्रम के बाद कल सुबह इस आग पर काबू पाया और इसे करीब 100 मीटर दूर स्थित दूसरे शस्त्र डिपो तक फैलने से रोका। सेना के एक सूत्र ने बताया कि दूसरे डिपो में भारी हथियार रखे थे। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यहां किस तरह का बचाव कार्य शुरू किया जा सकता है।
   
एक सैन्य सूत्र के अनुसार, पहले दूसरे डिपो में रखे गोलाबारूद को बचाने की योजना है जिसकी वजह से, आग से नष्ट हो चुके शस्त्र डिपो के मलबे में जीवित व्यक्तियों या शवों की तलाश करने के काम में देर हो सकती है। सरकार ने कल देश में राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया है जो सभी मतकों के अंतिम संस्कार होने तक जारी रहेगा।
   
शहर के मुख्य सेंट्रल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में अंतिम संस्कार सेवा के निदेशक फर्दिनांद मालेंबो मिलांदोउ ने बताया कि जगह की कमी होने की वजह से एक एक रैक में दो दो शव रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि शवगह में केवल 126 शव रखने की क्षमता है।
   
राष्ट्रीय रेडियो की खबर के अनुसार, शवगह में 236 शव रखे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांगो विस्फोट में मरने वालों की संख्या 246 हुई