फोटो गैलरी

Hindi Newsआप और हम मिलकर कैंसर को हरा सकते हैं: युवराज

आप और हम मिलकर कैंसर को हरा सकते हैं: युवराज

युवराज सिंह ने मंगलवार को शहर में निशुल्क कैंसर डिटेक्शन सेंटर लांच करते हुए लोगों को इस खतरनाक बीमारी को मौत से नहीं जोड़ने की अपील...

आप और हम मिलकर कैंसर को हरा सकते हैं: युवराज
Tue, 14 May 2013 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

युवराज सिंह ने मंगलवार को शहर में निशुल्क कैंसर डिटेक्शन सेंटर लांच करते हुए लोगों को इस खतरनाक बीमारी को मौत से नहीं जोड़ने की अपील की। युवराज ने कहा कि लोगों के दिमाग में है कि कैंसर होने पर मौत तय है और इस बीमारी से उबरा नहीं जा सकता। लेकिन मेरा मानना है कि लोगों से बात करके उन्हें चेकअप के लिए जागरूक बनाया जा सकता है। अपने दोस्तों को निशुल्क डिटेक्शन सेंटर के बारे में बताइए।

यूवीकैन कैंसर स्क्रीनिंग लांच करते हुए युवराज ने कहा कि कैंसर पर काबू पाने के लिए शुरुआती चरण में ही इसका पता लगाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोगों को कैंसर से मेरी जंग के बारे में पता है और किस तरह इसे जीतकर मैं सामान्य जिंदगी जी रहा हूं। मुझे खुशी है कि इतने कम समय में झारखंड में यह पहल लोगों तक पहुंच रही है।

यह पूछने पर कि क्या भविष्य में गरीबों को निशुल्क उपचार भी मुहैया करायेंगे, युवराज ने कहा कि इस पर फैसला भविष्य में लेंगे, फिलहाल सिर्फ बीमारी का पता लगाने की सुविधा है। अपोलो ग्लेनइगल्स कैंसर अस्पताल के साथ मिलकर यूवीकैन ने यह कार्यक्रम शुरू किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें