DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम बजट से निराश दिखे प्रकाश करात

केंद्रीय बजट में आम लोगों की चिंताओं को दूर करने की दृष्टि का अभाव होने का जिक्र करते हुए माकपा महासचिव प्रकाश करात ने शुक्रवार को तेल सब्सिडी में कटौती करने और कारपोरेट कर में छूट को बढ़ाने की सरकार की मंशा पर सवाल उठाया।

कोलकाता से संघर्ष संदेश जत्थे को हरी झंडी दिखाने के बाद करात ने कहा कि पेट्रोलियम, डीजल, पेट्रोल और अन्य तेल उत्पादों की सब्सिडी को तेजी से कम किया गया है जिसका अर्थ हुआ कि पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़कर अंतरराष्ट्रीय स्तर की हो जायेंगी और इससे लोगों पर भार बढ़ेगा।

माकपा पूरे देश में संघर्ष संदेश जत्था भेज रही है। इसमें चार मुख्य जत्था मुम्बई, कन्याकुमारी, कोलकाता और अमृतसर से शुरू होकर दिल्ली पहुंचेगी। इस जत्थे के अभियान पूरा करने के बाद 19 मार्च को दिल्ली में बड़ी रैली आयोजित की जायेगी।

पार्टी के अनुसार, इस जत्थे का उद्देश्य देश के लोगों के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों और समस्याओं को रेखांकित करना और माकपा की ओर से वैकल्पिक नीतियां सुझाना है। इस अभियान के माध्यम से केंद्र की संप्रग सरकार की नीतियों को भी लोगों के सामने रखा जायेगा जिसके कारण लगातार कीमतों और बेरोजगारी में वृद्धि हो रही है, भ्रष्टाचार बढ़ रहा है और किसान परेशान है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आम बजट से निराश दिखे प्रकाश करात