DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटिश सेना से होगी 700 वरिष्ठ अधिकारियों की छुट्टी

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय के लिए सेना के 700 वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य लोक सेवकों की छुट्टी करना जरूरी है। यह बात रक्षा मंत्रालय के उन गोपनीय दस्तावेजों में कही गई है जो लीक हो गए और जिनके अंश द गार्जियन में प्रकाशित हुए हैं।
   
इसमें यह भी कहा गया है कि विभाग को 2020 से पहले 335 वरिष्ठ अधिकारियों की सेवा को समाप्त करना होगा ताकि 59 अरब डालर का वह खर्च कम करने में मदद मिल सके जिसका कारण पूर्ववर्ती लेबर सरकार थी। सेना से हटाये जाने वाले इन अधिकारियों की सूची में रियर एड़मिरल, मेजर जनरल, एयर वाइस मार्शल, कप्तान और कर्नल जैसे पदों पर काम कर रहे अधिकारी शामिल होंगे।
   
यह रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय के परिवर्तन एवं रणनीतिक महानिदेशक जोनाथन स्लेटर द्वारा तैयार की गई थी जिसे पिछले महीने वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है। इस दस्तावेज में साफ कहा गया है कि ब्रिटेन में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों की संख्या बहुत ज्यादा हो चुकी है। इस कारण सेना के कामकाज पर प्रभाव पड़ रहा है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि 1990 के बाद सेना में वरिष्ठ अधिकारियों की संख्या तीन गुना बढ़ी है।
   
रक्षा मंत्रालय एक प्रवक्ता के अनुसार, वरिष्ठ एवं कनिष्ठ स्तर के अधिकारियों की संख्या में कटौती कर सेना के ढांचे को इस तरह बनाया जायेगा कि वह हालिया और भविष्य के खतरों का सामना करने में निपुण हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिटिश सेना से होगी 700 वरिष्ठ अधिकारियों की छुट्टी