फोटो गैलरी

Hindi Newsली ने ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन नीति पर सवाल उठाए

ली ने ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन नीति पर सवाल उठाए

सीनियर तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की विवादास्पद रोटेशन चयन नीति पर सवाल...

ली ने ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन नीति पर सवाल उठाए
Sat, 12 Jan 2013 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सीनियर तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की विवादास्पद रोटेशन चयन नीति पर सवाल उठाए।
     
मेलबर्न में शुक्रवार को पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की 107 रन की जीत के दौरान स्टार्क की पिंडली में सूजन आ गई थी जिससे पांच मैचों की सीरीज़ में उनके खेलने पर सवालिया निशान लग गया है।
     
दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के अनुभवहीन 21 वर्षीय तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को स्टैंडबाई रखा गया है लेकिन संभावना है कि एडिलेड में रविवार को होने वाले वनडे में पिछले मैच के 12वें खिलाड़ी बेन कटिंग को पदार्पण का मौका मिले।
     
स्टार्क के इस मैच से बाहर होने के बाद ली ने रोटेशन नीति की आलोचना करते हुए इसे भ्रामक करार दिया है। ली ने संवाददाताओं से कहा कि मैं थोड़ा परंपरावादी हूं और मेरा मानना है कि आपको ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का अपना अधिकार हासिल करना होगा।
     
उन्होंने कहा कि आप ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देना नहीं चाहेंगे जहां खिलाड़ी अपने मौके लिए देखे कि इस हफ्ते किसे बाहर किया गया है किसे आराम दिया गया है किसे टीम में शामिल किया गया है क्योंकि आपकी जगह लेने लिए चार या पांच व्यक्ति मौजूद हैं।

ली ने कहा कि एक तरफ तो मुझे लगता है कि यह अच्छा है कि सभी को खेलने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लेकिन साथ ही अगर दर्शक के रूप में मैं पैसा खर्च कर रहा हूं तो मैं ऑस्ट्रेलिया की नंबर एक टीम देखना चाहता हूं। ये टीम कौन सी है मुझे नहीं पता, किसी को नहीं पता।
     
ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को होने वाले मैच के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा रहे माइकल क्लार्क, डेविड वॉर्नर और मैथ्यू वेड को आराम दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें