फोटो गैलरी

Hindi Newsमैरीकॉम ने विश्व कप के लिए कमर कसी

मैरीकॉम ने विश्व कप के लिए कमर कसी

पांच विश्व खिताब जीतने वाली एमसी मैरीकॉम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दावेदारी पेश करेंगी जब वह चीन के किनहुआंगदाओ में भारत की आठ सदस्यीय महिला मुक्केबाजी टीम की अगुआई...

मैरीकॉम ने विश्व कप के लिए कमर कसी
Wed, 04 Apr 2012 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच विश्व खिताब जीतने वाली एमसी मैरीकॉम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दावेदारी पेश करेंगी जब वह चीन के किनहुआंगदाओ में भारत की आठ सदस्यीय महिला मुक्केबाजी टीम की अगुआई करेंगी। यह टूर्नामेंट लंदन खेलों में पदार्पण कर रही महिला मुक्केबाजी का पहला और एकमात्र क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

पटियाला के राष्ट्रीय क्रीड़ा संस्थान (एनआईएस) में दो दिवसीय ट्रायल के बाद नौ से 20 मई तक होने वाली प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए भारतीय महिला टीम का चयन किया गया। भारत ने तीनों वजन वर्गों में अपने मुक्केबाज उतारे हैं जिसमें ओलंपिक में महिला मुक्केबाजी का पदार्पण होगा। यह वजन वर्ग 51 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा है।

पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम कुछ दिन पहले एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद 51 किग्रा वर्ग में एक बार फिर चुनौती के लिए तैयार हैं। साठ किग्रा वर्ग में एल सरिता देवी भारती चुनौती पेश करेंगी जो विश्व चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण और चार बार एशियाई खिताब जीत चुकी हैं।
   
एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली पूजा रानी 75 किग्रा वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें