फोटो गैलरी

Hindi Newsविजेंदर और सुरंजय के पास सुनहरा मौका: अखिल

विजेंदर और सुरंजय के पास सुनहरा मौका: अखिल

भारत के अनुभवी मुक्केबाज अखिल कुमार का मानना है कि एशियाई मुक्केबाजी फाइनल क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में विजेंदर सिंह और सुरंजय सिंह के पास लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका...

विजेंदर और सुरंजय के पास सुनहरा मौका: अखिल
Tue, 03 Apr 2012 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के अनुभवी मुक्केबाज अखिल कुमार का मानना है कि बुधवार से कजाखस्तान के अस्ताना में शुरू हो रहे एशियाई मुक्केबाजी फाइनल क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में विजेंदर सिंह और सुरंजय सिंह के पास लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका है।
 
ट्रायल्स के दौरान अखिल ओवरवेट (दो किग्रा अधिक) पाए गए जिससे वह अस्ताना क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के 56 किग्रा बैंथमवेट से बाहर हो गए और उनका ओलंपिक का सपना टूट गया। अब उनके वर्ग में शिव थापा इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं।
 
अखिल ने कहा कि सभी मुक्केबाजों की तैयारियां काफी बढ़िया चल रही थी। मुझे लगता है कि सभी के पास लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका है, लेकिन विजेंदर और सुरंजय के पास लंदन टिकट कटाने का सुनहरा मौका है।
 
राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी मुक्केबाज अखिल के पैर में अभी चोट है और वह हरियाणा पुलिस के साथ चोट से उबरने के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विजेंदर पिछले क्वालीफाइंग में चूक गया लेकिन उसके पास बेहतरीन मौका है क्योंकि उसके वर्ग में चार कोटे हैं। अगर वह सेमीफाइनल में भी पहुंच जाता है तो वह लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेगा।
 
भारत के चार मुक्केबाज एल देवेंद्रो सिंह (49 किग्रा), जय भगवान (60 किग्रा), मनोज कुमार (64 किग्रा) और विकास कृष्णन (69 किग्रा) पिछले साल पहले ओलंपिक क्वालीफायर में लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें