नहीं मिली विजेंदर की छुट्टी को मंजूरी - नहीं मिली विजेंदर की छुट्टी को मंजूरी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नहीं मिली विजेंदर की छुट्टी को मंजूरी

स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह एनआईएस पटियाला से छुट्टी पर हैं लेकिन इसे बढ़ाने के उनके आवदेन पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने अभी मंजूरी नहीं दी है।
    
विजेंदर की ड्रग बरामदगी मामले में जांच चल रही है और साइ ने अभी तक उनकी छुट्टी मंजूर नहीं की है। पिछले महीने फतेहगढ़ साहिब से कथित ड्रग तस्कर अनूप सिंह कहलों के फ्लैट से 130 करोड़ रूपए की हेराईन बरामदगी मामले में उनका नाम सामने आया है।
    
खेल राष्ट्रीय संस्थान (एनआईएस) के सूत्रों ने खुलासा किया कि राष्ट्रीय शिविर में विजेंदर अनुपस्थित हैं और उनकी छुट्टी साइ के दिल्ली कार्यालय में भेजी गई है और हाल में इसे बढ़ाए जाने की तारीख पिछले गुरूवार को खत्म हो गयी थी।
    
विजेंदर मार्च के पहले हफ्ते से ही छुट्टी पर हैं और उन्होंने एक भी दिन शिविर में हिस्सा नहीं लिया। इस मुक्केबाज ने अब तक तीन बार एनआईएस अधिकारियों के जरिये छुट्टी बढ़ावायी है लेकिन अधिकारियों ने छुट्टे बढ़ाने के उनके चौथे आवेदन को मंजूर करने से इनकार कर दिया जो उन्हें शनिवार को मिला था।
    
सूत्रों ने बताया कि विजेंदर ने एनआईएस अधिकारियों से दो और हफ्ते की छुट्टी का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने यह आवदेन साइ दिल्ली के पास भेज दिया। इस बीच भारतीय एमेच्योर मुक्केबाजी महासंघ (आईएबीएफ) के अध्यक्ष अभिषेक मटोरिया ने कहा कि विजेंदर को राष्ट्रीय शिविर से निलंबित करने का कोई फैसला नहीं लिया गया है।
    
मटोरिया ने कहा कि जब नाडा को जरूरत हो तब ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी को नमूने देने चाहिए। मटोरिया ने हालांकि उम्मीद जतायी कि उनकी छुट्टी साइ द्वारा मंजूर कर दी जायेगी।
    
पंजाब पुलिस के विजेंदर के खून और बाल का नमूना लिए जाने के कदम के बारे में मटोरिया ने कहा कि क्योंकि पंजाब पुलिस के पास इन नमूने की जांच के लिये लैब नहीं है तो एकमात्र मान्यता प्राप्त एजेंसी नाडा इन नमूनों की जांच कर सकती है।
    
खेल मंत्रालय ने नाडा से विजेंदर का परीक्षण करने के लिये कहा था कि विजेंदर ने हेरोइन ली है या नहीं। लेकिन नाडा ने वाडा प्रोटोकाल का हवाला देते हुए हेरोइन की जांच करने से इनकार कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नहीं मिली विजेंदर की छुट्टी को मंजूरी