फोटो गैलरी

Hindi Newsजजों के खराब फैसले से मनोबल पर असर पड़ा: विजेंदर

जजों के खराब फैसले से मनोबल पर असर पड़ा: विजेंदर

स्टार भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह लगातार दूसरी बार ओलंपिक पदक हासिल करने में चूकने से काफी निराश हैं और उन्होंने कहा कि जजों के खराब फैसलों ने भारतीय मुक्केबाजों के मनोबल को प्रभावित...

जजों के खराब फैसले से मनोबल पर असर पड़ा: विजेंदर
Thu, 09 Aug 2012 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह लगातार दूसरी बार ओलंपिक पदक हासिल करने में चूकने से काफी निराश हैं और उन्होंने कहा कि जजों के खराब फैसलों ने भारतीय मुक्केबाजों के मनोबल को प्रभावित किया।

मिडिलवेट (75 किग्रा) के पूर्व नंबर एक मुक्केबाज ने चार साल पहले बीजिंग में पहला ओलंपिक मुक्केबाजी पदक जीता था लेकिन वह लंदन में क्वार्टर फाइनल में हार गए। उन्हें लगता है कि लंदन में उनका प्रदर्शन बीजिंग से बेहतर था।
 
इस 26 वर्षीय मुक्केबाज ने कहा कि यही खेल है, ऐसा होता है। लेकिन मैं संतुष्ट हूं कि मैंने अपना शत प्रतिशत दिया। मेरे प्रयास में कोई कमी नहीं थी। मुझे लगता है कि जब आपने अपना सब कुछ दिया हो तो हारने में कोई शर्म नहीं है।
 
विजेंदर ने कहा कि जब सुमित सांगवान (81 किग्रा) के शुरुआती करीबी बाउट में हारने के बाद की गई अपील खारिज हो गई तो टीम पर काफी असर पड़ा था। उन्होंने कहा कि इतने बड़े स्तर के खेलों में इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए। मेरे हिसाब में सुमित, मनोज कुमार और एल देवेद्रों सिंह ने अपनी बाउट जीत ली थी लेकिन उन्हें स्कोर नहीं मिले। इस तरह के खराब फैसलों से टीम के मनोबल पर असर पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें