DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशियाई चैम्पियनशिप में भारत की अगुआई करेंगी मेरीकोम

पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकोम 16 से 26 मार्च तक उलान बारोट में आयोजित होने वाली एशियाई कनफेडरेशन महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुआई करेंगी।

मेरीकोम 10 सदस्यीय भारतीय दल का नेतृत्व कर रही हैं, जिसमें चार बार की एशियाई चैम्पियन एल सरिता देवी भी शामिल हैं। यह चैम्पियनशिप पहले और अंतिम ओलम्पिक क्वालीफाईंग टूर्नामेंट से पहले भारतीय मुक्केबाजों को अभ्यास का मौका देगा। भारतीय खिलाड़ियों को चीन में 9 से 20 मई तक आयोजित होने वाले एआईबीए वर्ल्ड चैम्पियनशिप के माध्यम से ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करना है।

सरिता ने एशियाई चैम्पियनशिप के सभी चार संस्करणों में पदक जीता है। बैंकॉक में सरिता ने फेदरवेट वर्ग में रजत जीता था जबकि बैंटम और फ्लाईवेट वर्ग में वह दो बार स्वर्ण जीत चुकी हैं।

विश्व चैम्पियन मेरीकोम 2001 में पदक जीतने से चूक गई थीं लेकिन उसके बाद से उन्होंने तीन स्वर्ण और एक रजत जीता है। इस चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में पिंकी जांगरा (48 किलोग्राम), मेरीकोम (51 किलोग्राम), सोनिया लाठर (54 किलोग्राम), के मंदाकिनी चानू (57 किलोग्राम), सरिता (69 किलोग्राम), पूजा रानी (75 किलोग्राम), भाग्यवति कचारी (81 किलोग्राम) और कविता चहल (81 किलोग्राम से अधिक) शामिल हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशियाई चैम्पियनशिप में भारत की अगुआई करेंगी मेरीकोम