DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुआम्बा को अस्पताल से छुट्टी मिली

एक महीने पहले हृदयाघात के कारण एफए कप मुकाबले के दौरान मैदान पर अचेत होने वाले बोल्टन वांडर्स टीम के मिडफील्डर फैब्रिस मुआम्बा को सोमवार को लम्बे इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

मुआम्बा लंदन के चेस्ट हॉस्पीटल में 17 मार्च से भर्ती थे। डॉक्टरों ने बताया था कि मुआम्बा का दिल 78 मिनट तक काम नहीं कर रहा था। इसके बावजूद डॉक्टर मुआम्बा को जीवित रखने के लिए प्रयासरत रहे, जिसमें उन्हें सफलता मिल गई।

मुआम्बा ने नौ दिनों के भीतर ही सुधार के संकेत देने शुरू कर दिए थे। समाचार पत्र 'डेली टेलीग्राफ' ने मुआम्बा के हवाले से लिखा है कि मैं अस्पताल से छूटकर बेहद खुश हूं। मैं चेस्ट हास्पीटल के सभी डॉक्टरों और उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे मौत के मुंह से निकालने का काम किया।

उनके समर्पण और शानदार काम के कारण मैं पूरे जीवन भर के लिए उनका कर्जदार हो गया। अब मैं अपने परिवार के साथ रहकर स्वास्थ लाभ लूंगा और जल्द ही मैदान में लौटने का प्रयास करूंगा।

यह हालांकि साफ नहीं हो सका है कि मुआम्बा दोबारा पेशेवर फुटबॉल खेल सकेंगे या नहीं लेकिन बोल्टन के प्रबंधक ओवेन कोल ने कहा है कि पहले तो वह मुआम्बा के बेहतर स्वास्थ की कामना करते हैं और फिर एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर टीम मे उनकी वापसी की उम्मीद करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुआम्बा को अस्पताल से छुट्टी मिली