फोटो गैलरी

Hindi Newsबॉलीवुड की नई दक्षिण भारतीय रीमेक फिल्में

बॉलीवुड की नई दक्षिण भारतीय रीमेक फिल्में

हिंदी सिनेमा जगत में अब तक कम से कम 10 दक्षिण भारतीय फिल्मों की रीमेक फिल्में बन चुकी हैं और कई रीमेक फिल्मों का निर्माण अभी जारी...

बॉलीवुड की नई दक्षिण भारतीय रीमेक फिल्में
Thu, 07 Feb 2013 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

हिंदी सिनेमा जगत में अब तक कम से कम 10 दक्षिण भारतीय फिल्मों की रीमेक फिल्में बन चुकी हैं और कई रीमेक फिल्मों का निर्माण अभी जारी है। बावजूद इसके इस साल भी कई दक्षिण भारतीय फिल्मों की हिंदी रीमेक बनने की संभावना है।

हाल में ही दक्षिण भारतीय फिल्म ‘ओक्काडु’ और ‘कंडीरीगा’ की हिंदी रीमेक फिल्मों की घोषणा की गई है। पिछले साल ‘बॉडीगार्ड’, ‘रेडी’, ‘सिंघम’, ‘हाऊसफुल 2’, ‘राऊडी राठौर’ और ‘सन ऑफ सरदार’ जैसी छह सफलतम फिल्में दक्षिण भारतीय फिल्मों की रीमेक थीं।

इस साल भी कई बॉलीवुड फिल्में इस सूची में शामिल हैं। जिनमें मुख्य हैं :

थुप्पकी : फिल्म के हिंदी संस्करण का नाम तय करना अभी बाकी है। फिल्म में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

पुलिसगिरी : यह बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और अभिनेत्री प्राची देसाई अभिनीत दक्षिण भारतीय फिल्म ‘साम्मी’ का रीमेक है। प्रकाश राज ने भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

रंगरेज : प्रियदर्शन की फिल्म ‘रंगरेज’ तमिल फिल्म ‘नाडोडिगल’ की हिंदी रीमेक है। जैकी भगनानी और प्रिया आनंद फिल्म के मुख्य कलाकार हैं।

रमैय्या वस्ता वैय्या : तेलुगू फिल्म ‘नुवोस्तनान्ते निनोदनान्तना’ की हिंदी रीमेक है। गिरीश कुमार और श्रुति हासन ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म के निर्देशक प्रभुदेवा हैं।

फैमली पिक्चर : रितेश देशमुख अभिनीत यह फिल्म तमिल फिल्म ‘तामिज पदम’ की हिंदी रीमेक है।

किक : सलमान खान अभिनीत यह फिल्म तेलुगू फिल्म की हिंदी रीमेक है। फिल्म का निर्देशन साजिद नाडियाडवाला कर रहे हैं।

शॉर्टकट रोमियो : तमिल फिल्म ‘तिरूत्तु पायले’ की हिंदी रीमेक में नील नितिन मुकेश, अमीषा पटेल और पूजा गुप्ता मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

रामाना : तमिल फिल्म ‘रामाना’ के हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में होंगे। फिल्म के बाकी कलाकारों का चयन अभी बाकी है।

पिज्जा : तमिल फिल्म ‘पिज्जा’ के हिंदी रीमेक का निर्माण बिजॉय नाम्बियार कर रहे हैं। फिल्म के कलाकारों की घोषण अभी बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें