फोटो गैलरी

Hindi Newsतकनीक से एक्शन सुरक्षित हुआ, आसान नहीं

'तकनीक से एक्शन सुरक्षित हुआ, आसान नहीं'

बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन का मानना है कि तकनीक से एक्शन सीन फिल्माना सुरक्षित हुआ है लेकिन आसान...

'तकनीक से एक्शन सुरक्षित हुआ, आसान नहीं'
Sun, 24 Mar 2013 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन का मानना है कि तकनीक से एक्शन सीन फिल्माना सुरक्षित हुआ है लेकिन आसान नहीं।

90 के दशक में फिल्मी पर्दे पर एक्शन का अंदाज अलग था लेकिन तकनीक के बढ़ते चलन और स्पेशल इफैक्ट्स ने अलग रूप में प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि एक्शन आसान नहीं है। शायद सुरक्षित है।

रितिक ने ‘मिशन कश्मीर’, ‘कृष’, ‘धूम 2’ और ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्में की है इसमें उन्हें एक्शन दृश्यों को दिखाने का मौका मिला है। उन्होंने हाल ही में ‘कृष 3’ की शूटिंग पूरी की है और ‘माउंटेन डय़ू’ के विज्ञापन की शूटिंग के लिए बाली की चोटी से छलांग लगाते हुए भी देखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा आज आप कई चीजें देख सकते हैं। आज आपके पास अपनी सीमा से ज्यादा सोचने के मौके उपलब्ध हैं, पिछले कुछ साल पहले जो चीजें कल्पना करना आसान नहीं था, अब सम्भव है।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में आप यह कह सकते हैं कि तकनीक ने एक्शन आसान बना दिया है। लेकिन जब यह करने की बारी आती है तो दिल धड़कने लगता है और घबराहट होती है।

39 वर्षीय रितिक ने एक दशक से अधिक समय के करियर में खुद को बड़े कलाकारों के समक्ष खड़ा किया है। राकेश रोशन के बेटे रितिक का मानना है कि सफलता तब मिलती है जब सपना चुनौती बन जाती है।

उन्होंने कहा कि जब आप जीवन का बहुत हिस्सा जी चुके होते हैं, आपको अहसास होता है आप जिस सपने से डरते हैं वह सिर्फ चुनौती होती है। इसलिए, मैं उसे चुनौती बुलाता हूं और यह आप में घबराहट पैदा करेगा, जो सकारात्मक ऊर्जा से भरी होती है।

दो बच्चों के पिता रितिक ने ‘कहो ना प्यार है’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें