DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश ने बिहार को दिलाया सम्मान: मनोज तिवारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश और विदेश में बिहार को सम्मान दिलाया है। आज से 5 वर्ष पूर्व बिहारी शब्द का इस्तेमाल तिरस्कार व व्यंग्य के रूप में किया जाता था। पहले लोग बिहारी कहना अपमानजनक महसूस करते थे लेकिन आज सम्मान के साथ अपने को बिहारी बताते हैं। यह सब कुछ नीतीश कुमार के कारण संभव हुआ है।

उक्त बातें भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने शनिवार को हिन्दुस्तान के साथ बातचीत करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि बिहार आज देश के अंदर व बाहर एक आदर्श के रूप में उभरा है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि 3 नवगठित राज्यों में से झारखंड की स्थिति सबसे खराब है तथा उसका कारण राजनीतिक अस्थिरता और इच्छाशक्ति का अभाव है।

जबकि झारखंड में विकास की आपार संभावनाएं थी। आज झारखंड की गिनती बदहाल व भ्रष्ट राज्यों में हो रही है। राज्य स्तर पर सेंसर बोर्ड का गठन करने का सुझाव देते हुए श्री तिवारी ने कहा कि मुंबई में बैठे लोग झारखंड और बिहार की संस्कृति के साथ खिलवाड़ कर रहे है। जिसके कारण भोजपुरी गीत व फिल्म में फूहड़ता और अश्लीलता भरती जा रही है।

राज्य स्तर पर सेंसर बोर्ड होता तो यह स्थिति नहीं बनती। सचिन की जीत को उन्होंने ऐतिहासिक करार दिया। तिवारी ने कहा कि आम वजट व रेल वजट जनता की अपेक्षा के अनुरूप नहीं है।

आज नीतीश करेंगे मनोज को सम्मानित
रविवार को बिहार शताब्दी वर्ष के अवसर पर नयी दिल्ली में आयोजित समारोह में भोजपुरी गायक मनोज तिवारी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सम्मानित करेंगे। बिहार के बाहर रह रहे बिहारियों के सम्मान में दिल्ली, कोलकाता व मुंबई में समारोह आयोजित हो रहा है।

जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि करनेवाले बिहार के प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। रविवार को दिल्ली में आयोजित समारोह में मनोज तिवारी सम्मानित होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश ने बिहार को दिलाया सम्मान: मनोज तिवारी