DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार की विकास प्रक्रिया में भागीदार बनाने को इच्छुक ब्रिटेन

ब्रिटेन ने बिहार के आर्थिकविकास में रूचि दिखाते यहां ब्रिटिश कंपनियों के लिए निवेश की संभावनाएं तलाशने में उत्सुकता दिखायी है। ब्रिटेन के वित्त मंत्री जॉर्ज ओसबोर्न की सोमवार शाम यहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान राज्य में निवेश के बारे में रूचि दिखाई गई।

बिहार सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ओसबोर्न के साथ भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त जेम्स बीवेन, सांसद जो जॉनसन तथा ब्रिटिश उच्चायोग के राजनीतिक प्रमुख पॉल रेनी भी कुमार से मिलने गए थे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ब्रिटेन के वित्त मंत्री राज्य के विकास में भागीदार बनने के लिये ब्रिटिश कंपनियों के लिए निवेश की संभावनाएं तलाशना चाहते हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत की यात्रा पर आये ब्रिटेन के मंत्री ने बिहार के विकास में गहरी रूचि दिखायी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बताया कि निवेश के काफी मौके हैं जिसमें विशेष रूप से उर्जा, पेशेवर शिक्षा (इंजीनियरिंग, प्रबंधन, कानून, कौशल विकास) तथा कृषि आधारित उद्योग क्षेत्र शामिल है। कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने सुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है जिसमें कानून व्यवस्था लागू करना, सरकार के कार्य में पारदर्शिता, आधारभूत संरचना में निवेश, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी जनसेवाओं के वितरण को मजबूत बनाया जाना शामिल है।

उन्होंने ब्रिटेन के वित्त मंत्री को बिहार आने का विशेष निमंत्रण दिया। ओसबोर्न ने कहा कि वह अपनी अगली भारत यात्रा के दौरान बिहार के बारे में और जानना चाहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार की विकास प्रक्रिया में भागीदार बनाने को इच्छुक ब्रिटेन