फोटो गैलरी

Hindi Newsकुछ तीखा डालो बॉस

कुछ तीखा डालो बॉस

दर्शकों का पसंदीदा रियलिटी शो बिग बॉस एक बार फिर मैदान में है। इस बार का बिग बॉस सीजन-6 अलग छे। यह सुनते ही दर्शकों में इसे देखने की उत्सुकता और बढ़ गयी...

कुछ तीखा डालो बॉस
Sat, 20 Oct 2012 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

इस बार का बिग बॉस बहुत ही ठंडा लग रहा है। बिग बॉस के जितने भी सीजन आये हैं, उनमें दर्शकों को सिर्फ लड़ाई-झगड़े, गाली-गलौज, मार-पिटाई ही देखने को मिली, जिसे ज्यादातर दर्शकों को देखने में मजा आता है और दर्शक इस बार भी कुछ ऐसा ही चाहते थे।

दर्शकों का पसंदीदा रियलिटी शो बिग बॉस एक बार फिर मैदान में है। इस बार का बिग बॉस सीजन-6 अलग छे। यह सुनते ही दर्शकों में इसे देखने की उत्सुकता और बढ़ गयी थी। लेकिन अभी तक बिग बॉस सीजन-6 अधिक दर्शकों को अपनी ओर खींचने में शायद कामयाब नहीं हो पा रहा है। इसके पीछे एक कारण यह हो सकता है कि अभी तक बिग बॉस में लोगों को वो तीखापन देखने को नहीं मिला है, जो उन्होनें डॉली बिंद्रा या पूजा मिश्र के समय में देखा था।

इस बार का बिग बॉस बहुत ही ठंडा लग रहा है। बिग बॉस के जितने भी सीजन आये हैं, उनमें दर्शकों को सिर्फ लड़ाई-झगड़े, गाली-गलौज, मार-पिटाई देखने को ही मिली हैं, जिन्हें ज्यादातर दर्शकों को देखने में मजा आता है और दर्शक इस बार भी कुछ ऐसा ही चाहते थे।

लेकिन इस बार बिग बॉस को फैमिली शो बनाया गया है, जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं। इसमें आप घर में रहने आये मेहमानों के बीच वैसी ही हल्की नोक-झोंक देखेंगे, जैसे कि प्रत्येक परिवार के सदस्यों के बीच होती है। घर में शामिल होने वाले सदस्यों में भी सब ठंडे ही लोग हैं। कोई ऐसा अभी तक नहीं दिख रहा, जो थोड़ी सी भी चिंगारी लगा सके और घर के सदस्यों को गुस्सा आता भी है तो वो उसे दबाने की कोशिश करते हैं। जब पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू बिग बॉस के घर में शामिल हुए तो एक बार तो दर्शकों को लगा ही था कि इस बार तो कुछ अलग होना ही है। लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू का तो कुछ अलग ही रूप देखने को मिल रहा है, जिस रूप को वाकई दर्शक बिल्कुल पसंद नहीं कर रहे हैं।

अधिकतर धारावाहिकों में नकारात्मक भूमिका निभाने वाली उर्वशी ढोलकिया से भी दर्शकों को कुछ चटपटे तीखेपन की उम्मीद थी, लेकिन उर्वशी भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। बिग बॉस के घर में शामिल सदस्यों ने भी शायद घर में पहले से ही स्थित गांधी जी के तीन बंदरों से सीख ले ली है, इसलिए अब घर के सदस्य भी यही कहते सुनायी देंगे कि हमने कुछ नहीं देखा, कुछ नहीं बोला और कुछ नहीं सुना।

इस बार बिग बॉस के घर में आपको आम आदमी की झलक भी देखने को मिलेगी। इस आम आदमी का नाम कासिफ है। बिग बॉस को टीवी पर प्रसारित हुए करीब दो हफ्ते हो चुके हैं और पहले ही हफ्ते में भोजपुरी अभिनेता दिनेश यादव (निरुहुआ) को इस शो से बाहर होना पड़ा। 

दिनेश कहते हैं कि बिग बॉस के घर में कोई छोटा या बड़ा नहीं है, बल्कि सब एक समान हैं। मैंने बहुत कुछ सीखा है इस एक सप्ताह में। आप बाहर कितने ही मशहूर व्यक्ति क्यों ना हों, लेकिन आपको घर में एक आम इंसान की तरह ही अपना सारा काम स्वयं करना पड़ता है।

देखा जाए तो इस बार बिग बॉस अपनी शुरुआत से ही काफी कमजोर दिख रहा है। शो के पहले एपिसोड में जब लोग एक-दूसरे से मिल-जुल ही रहे थे तो उस समय आम आदमी को उन लोगों को पहचानने में परेशानी हो रही थी। वैसे पहले भी इस शो में कई ऐसे सेलेब्स भाग ले चुके हैं, जिनके बारे में आम इंसान वाकिफ नहीं था, लेकिन बाकी प्रतियोगियों के बारे में उन्हें पूरी जानकारी होती थी। अब जैसे कि इस बार घर में बृजेश को ही लीजिए। लोग उन्हें फिल्मों में देखते जरूर आये हैं, लेकिन एक कॉमेडियन के रूप में घर-घर में उनकी पहचान राजू श्रीवास्तव जैसी नहीं है।

ठीक इसी तरह से उर्वशी ढोलकिया भी हैं। उन्हें लोग अच्छी तरह से जानते हैं। डेलनाज से साथ भी यही प्लस प्वाइंट है। और नवजोत सिंह सिद्धू को तो पहचान का संकट है ही नहीं। लेकिन बाकी लोगों का क्या। खासतौर से उस आम आदमी वाले कॉन्सेप्ट का, जिसके तहत भीड़ से एक आदमी के रूप में कासिफ को लाया गया है। पर ये सारी स्टार कास्ट अभी तक लोगों का मनोरंजन करने में नाकाम साबित हो रही है।

पिछले पांच सीजन्स पर गौर से देखें तो पता चलता है कि हर नए सीजन की शुरुआत में कुछ हल्ला जरूर मचता है। खासतौर से घर से निष्कासित होने के बाद होने वाली राजनीति से घर का हर एक सदस्य प्रभावित होता है। लेकिन इस बार जबकि दो लोग घर से जा चुके हैं तो लग ही नहीं रहा है कि कोई घर से गया है। बिग बॉस के घर से प्रत्येक शुक्रवार को किसी न किसी सदस्य की विदाई होती है और इस शुक्रवार को आम आदमी कासिफ  निष्काषित हो चुके हैं। अब देखना यह है कि आगे बिग बॉस में क्या धमाल होने वाला है?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें