DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाइबल में हमलों का कोड छोड़ गया लादेन!

अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन अपनी मौत के बाद भी अमेरिकी और यूरोपीय देशों के लिए एक सिर दर्द बना हुआ है। वह कितना शातिर था इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने भविष्य में किए जाने वाले आतंकी हमलों का ताना-बाना पहले से ही बुन दिया था।

एक पाकिस्तानी आईएसआई अधिकारी के हवाले से ब्रिटिश मीडिया ने बताया है कि एबटाबाद में लादेन के ठिकाने से बाइबिल की दो प्रतियां मिली हैं, जिसमें ओसामा ने भविष्य में होने वाले हमलों को कोड वर्ड में लिखा है।

ये दोनों बाइबल एबटाबाद के उस मकान से मिले हैं जहां पर ओसामा अमेरिकी सील कमांडो की कार्रवाई में मारा गया था। भवन को ध्वस्त करने के दौरान यह बाइबल वहां से मिली।

ब्रिटिश अखबार 'सन' ने लिखा है कि दोनों बाइबल अंग्रेजी में छपी हुई हैं, उसके कई पन्ने मोड़े हुए हैं और उन पर कुछ विशेष शब्द लिखे गए हैं। खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी दोनों धर्म ग्रंथों से महत्वपूर्ण जानकारियां इकट्ठा करने में लगे हुए हैं। उन्हें उम्मीद है कि इससे अल कायदा के पिछले और भावी हमलों के बारे में कुछ सुराग हाथ लगेंगे। उस जगह से दो रेडियो सेट भी बरामद हुए हैं।

ओसामा की मिली वस्तुओं के बारे में पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक ने कहा है कि उससे जुड़ी कोई भी वस्तु किसी को नहीं दी जाएगी। वे सभी उनके पास रहेंगी और जब उनका कोई उपयोग नहीं रहेगा तो उन्हें जला दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर वह बाइबल हैं तो उन्हें किसी पुस्तकालय या चर्च को दे दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाइबल में हमलों का कोड छोड़ गया लादेन!