DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की अग्नि-5 से परेशान चीन, फरवरी में होगा परीक्षण

भारत अगले साल फरवरी में अग्नि-5 मिसाइल के परीक्षण की तैयारी कर रहा है। यह मिसाइल 5 हजार किलोमीटर तक मार सकती है। चीन के आधिकारिक मीडिया ने रविवार को कहा कि चीन के कई शहरों को निशाना बनाने की क्षमता रखने वाली यह किलर मिसाइल भारत के इस क्षेत्र में अहम ताकत बनने की मंशा जाहिर करती है।

पीपल्स डेली में 'भारत की सैन्य ताकत में बढ़ोतरी के पीछे मौजूद खतरे' शीर्षक से छपे लेख में कहा गया है, भारतीय अधिकारियों और वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उनकी अग्नि-5 मिसाइल एक खास देश के लिए किलर है। आगे कहा गया है कि भारत रणनीतिक महत्वाकांक्षाएं रखने वाला देश है और वह दुनिया में अहम भूमिका अदा करना चाहता है। ऐसे में वह सुरक्षा माहौल से जुड़ी अंदरूनी और बाहरी बाध्यताओं को बर्दाश्त नहीं कर सकता।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन (सीपीसी) के अधिकारिक मुखपत्र पीपल्स डेली में कहा गया है कि भारत का मकसद अपनी सैन्य ताकत लगातार बढ़ाना है। वह ऐसा सैन्य दबदबा हासिल करना चाहता है, जो बड़ी ताकत के उसके कद के अनुरूप हो। हालांकि, सभी सरकारों के लिए यह सवाल बरकरार है कि मिसाइलों के दौर में कितनी मिसाइलें काफी होंगी? इस लेख में कहा गया है कि भारत को चीन के बारे में मानसिकता बदलनी चाहिए और पड़ोसियों के साथ सहयोग करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत की अग्नि-5 से परेशान चीन, फरवरी में होगा परीक्षण