स्पाट फिक्सिंगः दिल्ली पुलिस अधिकारियों से मिले सवानी - स्पाट फिक्सिंगः दिल्ली पुलिस अधिकारियों से मिले सवानी DA Image
10 दिसंबर, 2019|7:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पाट फिक्सिंगः दिल्ली पुलिस अधिकारियों से मिले सवानी

बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के प्रमुख रवि सावनी ने दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की जो इंडियन प्रीमियर लीग को झकझोरने वाले स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच कर रहे हैं। सवानी को बीसीसीआई ने स्पाट फिक्सिंग के आरोपों की जांच का जिम्मा सौंपा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट बोर्ड ने दिल्ली पुलिस को उनकी जांच में सभी संभावित मदद देने का आश्वासन दिया है।

सवानी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, मेरी दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात बहुत अच्छी रही। बीसीसीआई ने दिल्ली पुलिस को हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने स्पाट फिक्सिंग में फंसे तीनों क्रिकेटरों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने के राजस्थान रॉयल्स के फैसले का भी स्वागत किया है। सवानी ने कहा कि हमने उन्हें बीसीसीआई के आग्रह पर राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के दिल्ली पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने के इरादे के बारे में भी बताया क्योंकि जिन तीन खिलाड़ियों ने संहिता का उल्लंघन किया, वे आपराधिक संहिता के तहत भी दोषी हैं और इससे प्रभावित पक्ष राजस्थान रायल्स है। वे दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराएंगे।

सवानी से पूछा गया कि क्या दिल्ली पुलिस की जांच तीन क्रिकेटरों से इतर भी चल रही है, तो उन्होंने प्रतिक्रिया नहीं करना उचित समझा। उन्होंने कहा कि मुझे अभी इस पर आपके साथ चर्चा करने की आजादी नहीं है। सवानी ने कहा कि बीसीसीआई ने स्पाट फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए आंतरिक जांच बिठाई है लेकिन रिपोर्ट सौंपने के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि हम अलग से अनुशासनात्मक जांच करेंगे और एक बार जब मैं अनुशासन समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप दूंगा तो बीसीसीआई मेरी रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई करेगी। मैं आपको समयसीमा नहीं बता सकता। इस मामले में सभी सबूत इकटठा करने में कुछ समय लगेगा।

सवानी ने मीडिया को आगे कोई जानकारी देने से इन्कार कर दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनकी जांच प्रभावित हो सकती है। उन्होंने कहा कि मेरे पास जो भी जानकारी है मैं उसे आप लोगों के साथ नहीं बांट सकता। इससे मेरी जांच प्रभावित हो सकती है। एसीएसयू प्रमुख सवानी और दिल्ली पुलिस अधिकारियों के बीच बैठक 15 मिनट तक चली।

दिल्ली पुलिस ने भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के उनके साथियों अजित चंदीला और अंकित चव्हाण को कम से कम आईपीएल के तीन मैचों में स्पाट फिक्सिंग में संलिप्त रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पाट फिक्सिंगः दिल्ली पुलिस अधिकारियों से मिले सवानी