फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पॉट फिक्सिंग: बीसीसीआई अनुशासन समिति की बैठक कल

स्पॉट फिक्सिंग: बीसीसीआई अनुशासन समिति की बैठक कल

बीसीसीआई की अनुशासन समिति की शुक्रवार को यहां होने वाली बैठक में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल खिलाड़ियों के भविष्य पर फैसला किया...

स्पॉट फिक्सिंग: बीसीसीआई अनुशासन समिति की बैठक कल
Thu, 12 Sep 2013 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई की अनुशासन समिति की शुक्रवार को यहां होने वाली बैठक में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल खिलाड़ियों के भविष्य पर फैसला किया जायेगा। इसमें भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के प्रमुख रवि सवानी की रिपोर्ट पर बात की जायेगी।

सवानी समिति ने इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों के स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त होने के आरोपों की जांच की। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद जेल की सजा काट चुके ये खिलाड़ी एस श्रीसंथ, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण हैं। इन तीनों ने राजस्थान के लिये खेला, लेकिन स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद इनके अनुबंध रद्द कर दिये गए।

बीसीसीआई की अनुशासन समिति अब सवानी की रिपोर्ट पर गौर करेगी। समिति के सदस्यों में बोर्ड उपाध्यक्ष अरुण जेटली और निरंजन शाह हैं। सवानी ने पिछले महीने कोलकाता में बोर्ड की कार्यसमिति की बैठक के दौरान रिपोर्ट दे दी थी। रिपोर्ट पर गौर करने के बाद अनुशासन समिति 29 सितंबर को बोर्ड की सालाना आम बैठक में इसके निष्कर्षों को रखेगी।

सवानी ने पहले अंतरिम रिपोर्ट दी थी जिसे बोर्ड ने रोक दिया था, क्योंकि उन्होंने चंदीला से बात नहीं की थी। चंदीला को छह अगस्त को दो दिन के लिये जमानत मिल गई ताकि वह अपने दिवंगत भाई का अंतिम संस्कार कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें