फोटो गैलरी

Hindi Newsबेयर्न ने चेल्सी को हराकर जीता सुपर कप

बेयर्न ने चेल्सी को हराकर जीता सुपर कप

बेयर्न म्यूनिख ने यूएफा सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में दस खिलाड़ियों के साथ खेल रहे चेल्सी को पेनाल्टी शूटऑउट में 5-4 से हराकर 2012 की चैंपियन्स लीग की हार का बदला चुकता...

बेयर्न ने चेल्सी को हराकर जीता सुपर कप
Sat, 31 Aug 2013 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बेयर्न म्यूनिख ने यूएफा सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में दस खिलाड़ियों के साथ खेल रहे चेल्सी को पेनाल्टी शूटऑउट में 5-4 से हराकर 2012 की चैंपियन्स लीग की हार का बदला चुकता किया। अतिरिक्त समय के बाद दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं।

बेयर्न म्यूनिख के जावी मार्टिनेज ने 121वें मिनट में बराबरी का गोल दागकर मैच को पेनाल्टी शूटऑउट तक खींचा। इसके बाद चेल्सी के स्थानापन्न खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु दसवीं पेनाल्टी में चूक गये। इससे बेयर्न चौथे प्रयास में खिताब जीतने में सफल रहा।

बेयर्न के कोच पेप गौरडियालो ने मार्टिनेज के गोल के संदर्भ में कहा कि एक सेकेंड में सब कुछ बदल गया। मैं खिलाड़ियों को लेकर बहुत खुश हूं। चेल्सी के फर्नांडो टोरेस ने आठवें मिनट में ही अपनी टीम को बढ़त दिला दी थी, लेकिन बेयर्न के फ्रैंक रेबेरी दूसरे हॉफ के शुरू में ही बराबरी का गोल दागने में सफल रहे। नियमित समय तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर था।

चेल्सी ने अतिरिक्त समय में भी फिर से बढ़त बनायी। उसकी तरफ से यह गोल 93वें मिनट में एडेन हेजार्ड ने किया। जब लग रहा था कि चेल्सी मैच जीतने में सफल रहेगा तब अतिरिक्त समय के आखिरी क्षणों में मार्टिनेज ने नाटकीय तरीके से गोल करके पूरा पासा पलट दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें