DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन व पोलक से बेहतर बल्लेबाज नहीं :रिचर्ड्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक ओपनर बैरी रिचर्ड्स के ने कहा है कि उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और अपनी ही टीम के एक और पूर्व ओपनर ग्रेम पोलक से बेहतर बल्लेबाज आज तक नहीं देखा है।
 
रिचर्ड्स ने कहा कि सचिन मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने मैदान पर जैसा कमाल दिखाया है वह आज तक किसी ने नहीं दिखाया। मैंने अपनी पूरी जिंदगी में उनसे बेहतर बल्लेबाज नहीं देखा है।
 
रिचर्ड्स के पसंदीदा बल्लेबाजों में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल भी शामिल हैं। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन क्रोव के बारे में उन्होंने कहा कि क्रोव के साथ नाइंसाफी हुई है। अगर वह भारत में पैदा हुए होते तो क्रिकेट के सुपरस्टार होते।
 
अपने करियर में मात्र चार टेस्ट मैचों में 72.57 की औसत से 508 रन बनाकर क्रिकेट की दुनिया में धमाल मचाने वाले दांए हाथ के इस बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के नवोदित मध्यक्रम के बल्लेबाज केन विलियमसंस भी खासे भाते हैं।
 
उन्होंने कहा कि मैं केन से बहुत प्रभावित हूं। मैं समझता हूं कि वह बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा था और इससे उन्हें टीम में जगह बनाने में मदद भी मिली लेकिन उनकी असली अग्निपरीक्षा तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में ही होगी।
 
गौरतलब है कि 1983 में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रिचर्ड्स इसके बाद भी दूसरे रूप में क्रिकेट से जुड़े रहे। वह अपनी टीम के कोच रहे और उसके बाद लगभग एक दशक तक क्वींस लैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रहे। रिचर्ड्स हंसते हुए कहते हैं कि आज तक अंपायरिंग ही ऐसा क्षेत्र बचा है जिसमें उन्होंने अपने हाथ नहीं आजमाए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन व पोलक से बेहतर बल्लेबाज नहीं :रिचर्ड्स