फोटो गैलरी

Hindi Newsदोबारा व्हाइट हाउस की राह आसान नहीं: ओबामा

दोबारा व्हाइट हाउस की राह आसान नहीं: ओबामा

बराक ओबामा ने माना कि रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी से उनका मुकाबला आसान नहीं होगा। उनका कहना है कि अर्थव्यवस्था के नहीं सुधर पाने के कारण यह मुकाबला और भी कड़ा हो गया...

दोबारा व्हाइट हाउस की राह आसान नहीं: ओबामा
Thu, 07 Jun 2012 09:34 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने माना कि रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी से उनका मुकाबला आसान नहीं होगा। उनका कहना है कि अर्थव्यवस्था के नहीं सुधर पाने के कारण यह मुकाबला और भी कड़ा हो गया है।

सैन फ्रांसिस्को में अपने प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि यह एक मुश्किल लड़ाई होने वाली है, क्योंकि अर्थव्यवस्था में उतना सुधार नहीं हो पाया है जितना होना चाहिए था।

अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति ओबामा नवंबर में इस पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए चुनावों का सामना करेंगे। इस मौके पर ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी और रोमनी की आर्थिक नीतियों पर भी हमला बोला।

उन्होंने कहा कि वे क्या दे रहे हैं वह बुश द्वारा लगाए गए कर में वह कटौती का प्रस्ताव दे रहे हैं लेकिन साथ ही लोगों के लिये पचास खरब डॉलर के कर की कटौती कर रहे हैं। वह भी ऐसे लोगों के लिये जो यह चाहते ही नहीं हैं। हम जानते है कि इससे घाटा और बढ़ जायेगा पर उनकी यही सोच है। रोमनी की सोच यही है कि अर्थव्यवस्था तभी आगे बढ़ती है जब बाजार ही बादशाह बन जाये, सभी नियमों को हटा दिया जाये और लोग जो चाहें कर सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें