फोटो गैलरी

Hindi News..तो ओबामा को तलाक देने की तैयारी में थी मिशेल

..तो ओबामा को तलाक देने की तैयारी में थी मिशेल

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल आज भले ही अपने पति और दो बेटियों के साथ सुखी जीवन बिता रही हैं, लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने अपने पति बराक ओबामा को तलाक देने की सोच ली...

..तो ओबामा को तलाक देने की तैयारी में थी मिशेल
Wed, 16 May 2012 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल आज भले ही अपने पति और दो बेटियों के साथ सुखी जीवन बिता रही हैं, लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने अपने पति बराक ओबामा को तलाक देने की सोच ली थी।

मिशेल के मन में उन दिनों बराक ओबामा के लिए काफी कड़वाहट पैदा हो गई थी। एक पुस्तक की माने तो वह ओबामा को तलाक देने की तैयारी में थीं। लेखक एडवर्ड क्लेन की पुस्तक द एमेच्योर के मुताबिक दोनों की शादीशुदा जिंदगी में कड़वाहट का यह पल साल 2000 में उस वक्त आया था, जब मिशेल ने ओबामा को शिकागो से प्रतिनिधि सभा के चुनाव नहीं लड़ने की सलाह दी, लेकिन वह नहीं मानें।

समाचार पत्र डेली मेल के मुताबिक पुस्तक में कहा गया है कि शिकागो की एक सीट से प्रतिनिधि सभा के चुनाव में ओबामा की करारी हार के बाद मिशेल इतना क्षुब्ध हो गईं कि उन्होंने तलाक के कागजात तैयार कर लिए।

मिशेल को तकलीफ इस बात की थी कि बराक ओबामा ने बॉबी एश जैसे दिग्गज नेता के सामने चुनाव नहीं लड़ने की उनकी सलाह को अनदेखा कर दिया। पुस्तक में कहा गया है, उस वक्त मिशेल और ओबामा की शादी को करीब आठ साल हुए थे। मिशेल इतने तनाव में आ गई थीं कि उनके दोस्त डरने लगे थे कि कहीं वह खुदकुशी न कर ले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें