DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली बार टेस्ट खेलने भारत आएगा बंगलादेश

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने बताया है कि बंगालदेशी टीम इस साल के अंत में टेस्ट खेलने के लिए पहली बार भारत का दौरा करेगी।
 
बीसीबी ने विज्ञप्ति जारी करके कहा कि बीसीबी अध्यक्ष ने बोर्ड को सूचित किया है कि उनकी भारत के दौरे को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के साथ बातचीत काफी अच्छी रही। बीसीसीआई ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि भारत इस साल के अंत में एक दौरे के लिए बंगलादेश की मेजबानी करेगा।
 
बीसीसीआई और बीसीबी के अध्यक्षों की मुलाकात आईपीएल के पांचवें संस्करण के उद्घाटन समारोह में हुई थी। हालांकि बंगलादेश को 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा दे दिया गया था लेकिन उसने टेस्ट सीरीज के लिए अब तक भारत का एक भी बार दौरा नहीं किया है जबकि भारत ने बंगलादेश में चार बार टेस्ट सीरीज खेली है। भारत टेस्ट सीरीज के लिए बंगलादेश का दौरा करने वाला पहला देश था।
 
इस बीच आईपीएल पांच में पुणे वॉरियर्स की ओर से खेल रहे बंगलादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने कहा कि बंगलादेश के टीम प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए उसका निरंतर टेस्ट क्रिकेट खेलना बहुत जरूरी है।
 
23 वर्षीय इकबाल ने कहा कि बंगलादेशी टीम की मुख्य यही है। हम जब टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने लगते हैं तो बीच में हमें एक वर्ष या 14 महीने का ब्रेक मिल जाता है। यदि हमें टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन में सुधार करना है तो हमें इस फॉर्मेट की सीरीज निरंतर खेलनी चाहिए। आपने देखा होगा कि हम वनडे क्रिकेट निरंतर खेल रहे हैं और हमारे प्रदर्शन में निरंतर सुधार हो रहा है। बंगलादेश की टीम ने अब तक 73 टेस्ट खेलें हैं जिसमें उसे मात्र तीन टेस्ट मैचों में जीत मिली है जबकि 63 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहली बार टेस्ट खेलने भारत आएगा बंगलादेश