फोटो गैलरी

Hindi Newsबगदाद में शिया विरोधी हमले, 7 की मौत

बगदाद में शिया विरोधी हमले, 7 की मौत

उत्तरी बगदाद में शिया बहुल इलाकों पर कार बम और मोर्टार से किए गए हमलों में मंगलवार को कम से कम सात लोगों की मौत हो गई...

बगदाद में शिया विरोधी हमले, 7 की मौत
Tue, 23 Oct 2012 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरी बगदाद में शिया बहुल इलाकों पर कार बम और मोर्टार से किए गए हमलों में मंगलवार को कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चिकौक इलाके में कई मोर्टार दागे गए, जबकि सुबह छह बज कर करीब 45 मिनट पर शौला में एक कार बम विस्फोट हुआ। अधिकारी के अनुसार, हमलों में 9 लोगों की मौत हुई और 12 घायल हो गए। एक चिकित्सा सूत्र ने बताया कि सात लोगों की मौत हुई है और 22 घायल हुए हैं। उसने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई।

जिन जगहों पर ये हमले हुए वहां शिया आबादी अधिक है। खास कर चिकौक में आंतरिक विस्थापितों का शिविर है, जिसमें वर्ष 2006 और 2007 के दौरान इराक में हुई हिंसा के कारण विस्थापित हुए ज्यादातर शिया मुस्लिम रह रहे हैं। शनिवार को देश भर में हुई हिंसा में 12 लोगों की जान गई।

इराक में 2006 और 2007 के दौरान हिंसा चरम पर थी, लेकिन उसके बाद हिंसक घटनाओं में कमी आई। बहरहाल, बगदाद और मोसुल में हिंसा में कमी नजर नहीं आती। दोनों जगहों पर पिछले चार माह में हिंसा के दौरान कम से कम 250 लोगों की जान गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें