फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

इंडिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप को इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल में कोरिया के शोन वान हो के खिलाफ शिकस्त का सामना करना...

इंडिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त
Sat, 28 Apr 2012 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप को शनिवार को इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल में कोरिया के शोन वान हो के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में मेजबान देश की चुनौती समाप्त हो गई।

सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ ओलंपिक में अपनी जगह पक्की कर चुके कश्यप को एक घंटे और 11 मिनट चले मुकाबले में दुनिया के 17वें नंबर के कोरियाई खिलाड़ी के हाथों 14-21, 21-19, 16-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। वान हो को फाइनल में गत चैम्पियन और शीर्ष वरीय मलेशिया के ली चोंग वेई से भिड़ना है जिन्होंने चीनी ताइपे के जेन हाओ सू को सीधे गेम में 21-16, 21-13 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

वान हो के खिलाफ कश्यप की यह लगातार दूसरी हार है। कश्यप को इससे पहले पिछले साल फ्रेंच ओपन में भी कोरियाई खिलाड़ी के हाथों तीन गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पहले गेम आसानी से गंवाने के बाद दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप ने जोरदार वापसी की और दूसरा गेम जीत लिया। भारतीय खिलाड़ी तीसरे गेम में भी बेहतर स्थिति में था लेकिन उसे गलतियां करने का खामियाजा भुगताना पड़ा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें