फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिटेन और भारत की भिड़ंत आज

ब्रिटेन और भारत की भिड़ंत आज

भारत, सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में कांस्य पदक के लिए रविवार को ब्रिटेन से भिड़ेगा। इसी दिन फाइनल में न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना की टीमें आमने-सामने...

ब्रिटेन और भारत की भिड़ंत आज
Sun, 03 Jun 2012 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत, सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में कांस्य पदक के लिए रविवार को ब्रिटेन से भिड़ेगा। इसी दिन फाइनल में न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना की टीमें आमने-सामने होंगी।

शनिवार को खेले गए अपने अंतिम लीग मुकाबले में अर्जेंटीना ने मेजबान मलेशिया को 1-0 से, जबकि ब्रिटेन ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया।

दक्षिण कोरिया ने अपने अंतिम लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 1-0 से पराजित किया।

न्यूजीलंड छह मैचों से 12 अंक अर्जित कर अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि अर्जेंटीना के भी इतने ही मैचों से 12 अंक हैं, और वह तालिका में दूसरे स्थान पर है।

ब्रिटेन के 6 मैचों से 11 अंक हैं, और भारत छह मैचों से नौ अंक अर्जित कर तालिका में चौथे स्थान पर है। भारत का ब्रिटेन के साथ मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि ब्रिटेन की टीम लीग स्तर पर भारत को 3-2 से हरा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि भारत और ब्रिटेन के बीच तीसरे और चौथे स्थान के लिए, जबकि दक्षिण कोरिया और मलेशिया की टीमें पांचवें और छठे स्थान के लिए भिड़ेंगी। छह मैचों से तीन अंक अर्जित कर पाकिस्तानी टीम सातवें स्थान पर रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें