DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय व्यापारियों का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में लिटिल इंडिया नाम से मशहूर इलाके में भारतीय व्यापारी संसद के खिलाफ प्रदर्शन के लिए इकटठा हुए। उनका आरोप है कि सरकार की 29 करोड़ अमेरिकी डॉलर के पुनर्विकास परियोजना से इस प्रख्यात सांस्कृतिक इलाके को खतरा है।
   
भारतीय समुदाय के व्यापारियों और समर्थकों ने 100 से ज्यादा की संख्या में मंगलवार को शांतिपूर्ण प्रदर्शन किए और प्रांतीय सरकार से व्यापार विस्थापन, त्वरित मुआवजा और लिटिल इंडिया की संकल्पना को बनाए रखने को सुनिश्चित करने के मुद्दों को हल करने की मांग की। मेलबर्न में 20 साल से ज्यादा पुराना लिटिल इंडिया बहुसांस्कृतिक केंद्र है जो भारतीय संस्कृति का प्रदर्शन करता है।
   
यहां 30-35 से ज्यादा भारतीय दुकानें हैं जहां संगीत, फिल्म और परिधान सहित भारतीय वस्तुएं मिलती हैं। डांडेनोंग उपनगर के स्थानीय अधिकारी इस इलाके को स्थानीय लोगों और विक्टोरिया में बड़ी संख्या में रहने वाले रहने वाले भारतीयों के बीच में लिटिल इंडिया के तौर पर प्रचारित करते रहे हैं। 1995 में यहां पहले पहले भारतीय साड़ियों की एक दुकान खुली थी।
   
हालांकि भारतीय व्यापारियों का आरोप है कि प्रांतीय सरकार की शहरी नवीकरण परियोजना से उनके व्यापार और लिटिल इंडिया को खतरा है और आने वाले कुछ सालों में इन्हें ढहा दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया में भारतीय व्यापारियों का प्रदर्शन