DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोमांचक फिनिश पर बारिश ने फेरा पानी, मैच ड्रॉ

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन भले ही रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी लेकिन बारिश ने इन उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मैच ड्रॉ रहा।
 
तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बारबाडोस में पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर पहले ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरे टेस्ट की अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 160 के स्कोर से अपनी पारी घोषित कर दी थी और मेजबान वेस्टइंडीज के सामने 61 ओवरों में 215 का लक्ष्य रखा था।
 
हालांकि अपनी दूसरी पारी में इस लक्ष्य को भेदने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने अपने शुरूआती दो अहम विकेट एड्रीन बरात (05) और कीरेन पावेल (04) पर पवेलियन लौट गए। 11 ओवरों में दो विकेट पर 53 रन बनाने के बाद तेज बारिश और खराब रोशनी के कारण मैच को रोकना पड़ा।
 
दूसरे टेस्ट के बेनतीजा रहने के कारण पहले से ही तीन टेस्ट ही सीरीज में 1-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया अब फ्रेंक वॉरेल ट्रॉफी अपने पास रखने की हकदार हो गई है।
 
गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट लगभग सभी दिन बारिश के कारण बाधित रहा था। गुरूवार को भी बारिश के कारण मैच की शुरूआत 45 मिनट टालनी पड़ी थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आज अपनी दूसरी पारी की शुरूआत करते हुए गुरुवार के तीन विकेट के नुकसान पर 73 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रिकी पोंटिंग नाबाद 32 और कप्तान माइकल क्लार्क नाबाद 03 ने अपने इस स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। इसके बाद पोंटिंग महज नौ रन और जोड़कर 41 और क्लार्क 12 रन और जोड़कर 15 के स्कोर पर आउट हुए।
 
बल्लेबाजी करने उतरे माइकल हस्सी 24 और मैथ्यू वेड ने 31 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 160 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। इससे पहले चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया कुल तीन विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाकर मैदान पर बना हुआ था तथा सात विकेट शेष रहते हुए 127 रन से आगे चल रहा था।
 
वर्षा बाधित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे टेस्ट की अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे एड कोवन ने 78 गेंदों में दो चौकों की मदद से 20 रन जोड़े लेकिन इसके बाद वह पगबाधा होकर पवेलियन लौट गए। सस्ते में निपटे कोवन के बाद दूसरे विकेट के लिए डेविड वॉर्नर ने मात्र 17 रन जोडे लेकिन तीसरे विकेट के लिए शेन वॉटसन खाता खोले बिना ही लौट गए थे।
 
वेस्टइंडीज की ओर से ऑस्ट्रेलिया को थामने का काम वेस्टइंडीज के के मर रोच ने संभाला। रोच ने महज 41 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के कुल पांच विकेट झटके दिए। रोच ने कोवन 20, वॉर्नर 17 और शेन वॉटसन 0, माइकल हस्सी 24 और बेन हिल्फेनहॉस 0 के महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए।
 
इसके अलावा पांचवें दिन मैच ड्रॉ घोषित होने से पूर्व ऑस्ट्रेलिया की ओर से हिल्फेनहॉस ने वेस्टइंडीज के कुल 53 रन पर दो विकेट अपने नाम किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोमांचक फिनिश पर बारिश ने फेरा पानी, मैच ड्रॉ