DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक पहले टेस्ट के आखिरी दिन आज वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हरा दिया। बेन हिलफेनहॉस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए विजयी रन बनाए। इससे पहले शेन वाटसन ने अर्धशतक और माइक हस्सी ने आक्रामक 32 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 71 रन में 77 रन और जोड़कर ऑस्ट्रेलिया के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज ने पहला विकेट नरसिंह देवनारायण के रूप में गंवाया जो रियान हैरिस की गेंद पर पगबाधा आउट हुए।

डेरेन सैमी भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कार्लटन बॉ (18) ने हिलफेनहास की गेंद पर मिडआन में हैरिस को कैच थमाया। फिदेल एडवडर्स को पीटर सिडल ने मिडऑफ में वाटसन के हाथों लपकवाया। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान कैरेबियाई टीम ने आक्रामक फील्ड लगाई जिससे एड कोवान और डेविड वार्नर के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया।

इसी हताशा में वार्नर ने डेरेन सैमी की गेंद पर थर्डमैन में खराब शॉट खेला और बॉ ने कैच लपक लिया। चाय के बाद वाटसन और कोवान ने तेजी से रन बनाने शुरू किए। अगले 14 ओवर में 65 रन बने। इसी बीच देवनारायण की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में वाटसन (52) ने सीमारेखा पर कैच थमा दिया।
 
देवनारायण ने दूसरा विकेट कोवान के रूप में लिया जिनका कैच मिडविकेट पर लपका गया। वहीं रिकी पोंटिंग को उसने बोल्ड कर दिया। दो गेंद बाद अपने अगले ओवर में देवनारायण को चौथा विकेट मिला जब माइकल क्लार्क ने उन्हें रिटर्न कैच थमाया। खराब होती रोशनी के बीच हस्सी और मैथ्यू वेड ने तेजी से रन बनाए। दोनों को केमार रोच ने आउट किया। हस्सी ने 26 गेंद में 32 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया