DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड की पहली पारी 150 रनों पर सिमटी

मध्यमगति के गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (51/5) और पीटर सिडल (42/3) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट में शुक्रवार से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 150 रनों पर समेट दी।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके शीर्षक्रम के छह बल्लेबाज 60 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट चुके थे।

विकेटों के पतझड़ के बीच डीन ब्राउनली ने धर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए 56 रन बनाए। उन्होंने डग ब्रासवेल (12) के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े। ब्राउनली ने 85 गेंदों पर 10 चौके लगाए।

ब्रासवेल के आउट होने के बाद ब्राउनली ने टिम साउदी (18) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और इन दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े।

इसके अलावा न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियम्सन ने 19 रन जबकि ब्रेंडन मैक्लम ने 16 रन बनाए। न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा भी नहीं छू सके जिसमें कप्तान रॉस टेलर (6) भी शामिल थे। ट्रेंट बोल्ट खाता खोले बिना नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने दो विकेट झटके। उल्लेखनीय है कि ब्रिस्बेन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से अपने नाम किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड की पहली पारी 150 रनों पर सिमटी