DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई चुनौती के लिए तैयार हूं : जहीर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की महत्वपूर्ण सीरीज से पहले भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जहीर खान ने गुरुवार को कहा कि वह चुनौती के लिए तैयार हैं।

जहीर ने कहा कि मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं आत्मविश्वास से भरा महसूस कर रहा हूं। मैंने फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास किया और अब कुछ मैच खेलने पर ध्यान दे रहा हूं। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह परिस्थितियों और विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर गौर करने के बजाय अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान दे रहे हैं।

जहीर ने कहा कि मैं इस बात की चिंता करने के बजाय कि मैं किसको गेंदबाजी करूंगा, क्या होगा और मुझे गेंदबाजी के लिए कैसे विकेट मिलेंगे, मैं अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं केवल अपनी गेंदबाजी और फिटनेस के बारे में सोच रहा हूं और भारतीय टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सकारात्मक रहना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि मैंने स्वदेश में कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेले जिनमें मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने काफी गेंदबाजी की है और अब केवल अपनी क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं। जहीर ने बल्लेबाजों को परेशानी में डालने के लिए सही क्षेत्र में गेंद करने के महत्व पर जोर दिया और कहा कि सीरीज से पहले अभ्यास मैचों में गेंदबाजों को सही लेंथ हासिल करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि गेंदबाज के लिए सही क्षेत्र में गेंद करना महत्वपूर्ण होता है।। यदि आप सही लेंथ से गेंद कर रहे हो, यदि आपकी गेंद मूव कर रही है तो आप दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को परेशानी में डाल सकते हो।

जहीर ने कहा कि यह सही क्षेत्र में अधिक से अधिक गेंदबाजी करने से जुड़ा है जिससे आप बल्लेबाज के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हो। गेंदबाजों के लिए अपनी लेंथ पर काम करना महत्वपूर्ण होता है।

जहीर ने इसके साथ ही कहा कि बल्लेबाजों के लिये परिस्थितियों से तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों के लिहाज से यह महत्वपूर्ण मैच होगा। यह 32 वर्षीय गेंदबाज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में नहीं खेल पाया जिसमें युवा उमेश यादव ने तीन विकेट लिए।

जहीर ने उनके प्रदर्शन के बारे में कहा कि उसे 140 किमी से अधिक गति से गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है। मुझे विश्वास है कि यहां के विकेट उसके अनुकूल होंगे क्योंकि यहां के विकेटों में अतिरिक्त उछाल मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलियाई चुनौती के लिए तैयार हूं : जहीर